मोदी की रैली के लिए रांची में दस्तयाब नहीं हैं कोई मैदान

मोदी की रैली के लिए रांची में दस्तयाब नहीं हैं कोई मैदान
भाजपा के वजीरे आजम ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर जिला इंतेजामिया ने मोरहाबादी मैदान देने से इनकार कर दिया है। इसकी जुबानी इत्तिला भाजपा रियासती दफ्तर को दे दी गयी है। डीसी विनय कुमार चौबे ने बताया कि खादी मेले को

भाजपा के वजीरे आजम ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर जिला इंतेजामिया ने मोरहाबादी मैदान देने से इनकार कर दिया है। इसकी जुबानी इत्तिला भाजपा रियासती दफ्तर को दे दी गयी है। डीसी विनय कुमार चौबे ने बताया कि खादी मेले को लेकर पहले से ही मोरहाबादी मैदान में प्रोग्राम करने की इजाजत दे दी गयी है। रियासत खादी बोर्ड ने 17 दिसंबर से पांच जनवरी तक के लिए मैदान में प्रोग्राम करने की इजाजत मांगी थी।

इधर, भाजपा मोरहाबादी मैदान में ही रैली करने पर अड़ी है। रियासती जेनरल वज़ीर बालमुकुंद सहाय ने कहा कि मोरहाबादी मैदान में ही रैली होगी। पीर को भाजपा का नुमाइंदा डीसी से मिला। डीसी ने भाजपा क़ायेदीनों को खादी बोर्ड से बात करने को कहा। इस पर क़ायेदीनों ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि हुकूमत और जिला इंतेजामिया मदद नहीं कर रहा है। दफ्तर इंचार्ज गामा सिंह ने कहा कि पटना में नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर सदर के प्रोग्राम में फेरबदल किया जा सकता है, तो यहां खादी मेला का जगह क्यों नहीं बदला जा सकता है।

“विजय संकल्प रैली” के लिए 29 दिसंबर की तारीख तय की गयी है। मर्कज़ी दफ्तर से इत्तिला मिलने के बाद 29 नवंबर को ही रियासती भाजपा की तरफ से डीसी को खत लिखा गया। रैली को लेकर 14 से 29 दिसंबर तक मोरहाबादी मैदान दस्तयाब कराने की दरख्वास्त किया गया। अब जिला इंतेजामिया की तरफ से मोरहाबादी मैदान दस्तयाब नहीं करने की बात कही जा रही है।

इंतेजामिया से लेंगे मालूमात : हेमंत
वज़ीर आला हेमंत सोरेन ने मैदान तनाजे पर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। वह आज ही लौटे हैं। मोरहाबादी मैदान किन वजूहात से नहीं दिया जा रहा है, क्या मामला है, इसकी पूरी जानकारी इंतेजामिया से लेने के बाद कुछ कहेंगे।

मुतबादिल तलाश रहे हैं भाजपाई
नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर भाजपा की तरफ से मुतबादिल के लिए मैदान की तलाश की जा रही है। इसे लेकर पार्टी के आला क़ायेदीनों ने एचइसी रिहाइशी अहाते का दौरा किया। जेएससीए स्टेडियम और प्रभात तारा स्कूल के नजदीक वाक़ेय मैदान को मुतबादिल के तौर पर रखा गया है।

Top Stories