Wednesday , December 13 2017

मोदी के इशारे पर LG नजीब जंग ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: उपराज्यपाल नजीब जंग ने कहा है कि वह पहले भी दो बार अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें इस्तीफा देने से रोक लिया था. उपराज्यपाल ने कहा कि जब दो दिन पहले फिर अपने इस्तीफे के लिए पीएम से बात की तो इस बार उन्होंने हामी भर दी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आज तक के अनुसार, इंडिया टुडे टीवी को दिए एक एक्सलूसिव इंटरव्यू में जंग ने कहा, वर्ष 2014 में जब पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण किया तब मैं उनसे मिलकर अनुरोध किया कि मैं कांग्रेस द्वारा नियुक्त किया गया हूं, इसलिए इस्तीफा देना चाहता हूं. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि नहीं, 65 साल के अफसरशाह जंग ने बताया कि उन्होंने इस साल एक बार और इस्तीफे की पेशकश की थी. उनहोंने कहा कि इस साल जुलाई में मेरा तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा हो चूका है. इसपर मैंने एक बार फिर पीएम को फोन किया और पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की. प्रधानमंत्री ने फिर मुझे पद पर बने रहने को कहा. दो दिन पहले मैंने फिर प्रधानमंत्री से बात की और इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की. इस बार प्रधानमंत्री ने मुझे इसके लिए हरी झंडी दिखा दी.

गौरतलब है कि नजीब जंग आज नरेंद्र मोदी से मिले हैं, दोनों के बीच क्या बात हुई है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है. लेकिन ये साफ हो गया है कि नजीब जंग ने पीएम मोदी के इशारे पर ही इस्तीफा दिया. सूत्रों के अनुसार जंग ने प्रधानमंत्री को बताया है कि आखिर वह किस कारण से इस्तीफा दे रहे हैं. बता दें कि जंग ने गुरुवार को इस्तीफा दिया था, और उन्होंने इसकी कोई वजह नहीं बताई थी. उन्होंने कहा था कि वह अपने ‘पहले प्यार’ एकेडमिक जगत में वापस लौट जाएंगे.

TOPPOPULARRECENT