Saturday , December 16 2017

मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने नोटबंदी का किया विरोध, खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई और गुजरात में राशन दुकान विक्रेता संघ के अध्यक्ष प्रहलाद मोदी ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नोटबंदी को गलत बताया है। उन्होंने जन वितरण प्रणाली की दुकानों में डेबिट कार्ड से भुगतान की सुविधा के लिए स्वाइप मशीन लगाने की मुहिम का जोरदार विरोध किया है।

इससे पहले भी प्रहलाद मोदी ने कई मौकों पर मोदी सरकार और गुजरात सरकार का विरोध कर चुके हैं। प्रहलाद ने यहां पत्रकारों से कहा कि सरकार को ऐसी मशीने लगाने के लिए राशन दुकानदारों पर दबाव नहीं बनाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि मशीनों की कीमत 25 हजार रुपए हैं और इसके अलावा इन्हें लगाने पर मासिक भुगतान भी करना होगा। राशन दुकानदार इस भार को वहन नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार इसे लगाना चाहती है तो उसे निशुल्क लगाना चाहिए। पिछले साल मोदी सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे चुके प्रहलाद मोदी ने कहा कि कुछ ही समय पहले इन दुकानों को बायोमेट्रिक प्रणाली से जोड़ने के लिए कम्प्यूटर और अन्य उपकरण खरीदने का भार डाला गया है, इतनी जल्दी उनके ऊपर से यह नया भार डालना ठीक नहीं है।

अखिल भारतीय राशन दुकानदार महासंघ के उपाध्यक्ष मोदी ने कहा कि वे स्वाइप मशीन को लेकर दुकानदारों से किसी भी जोर-जबरदस्ती का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार कैशलेश अर्थव्यस्था चाहती है। पर सरकार को समझना चाहिए कि राशन की दुकानों पर ऐसे लोग आते हैं जिनमें से अधिकतर के पास डेबिट या क्रेडिट कार्ड नहीं होता।

TOPPOPULARRECENT