Sunday , November 19 2017
Home / Assam / West Bengal / मोदी के यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स स्पीच पर लगा ‘एजुकेशन के भगवाकरण’ का आरोप

मोदी के यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स स्पीच पर लगा ‘एजुकेशन के भगवाकरण’ का आरोप

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी आज देशभर की 40 हजार यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के स्टूडेंट्स को स्पीच देंगे। इसके लाइव टेलिकास्ट के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) पहले ही सर्कुलर जारी कर चुकी है।

इसके साथ ही पीएम की ये स्पीच स्वामी विवेकानंद के शिकागो विश्व धर्म संसद में दिए भाषण के 125 साल पूरे होने और पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी समारोह के मौके पर होगी। इसकी थीम यंग इंडिया-न्यू इंडिया पर रखी गई है।

उधर, पश्चिम बंगाल सरकार ने यूजीसी का ऑर्डर मानने से इनकार कर दिया। साथ ही केंद्र सरकार पर एजुकेशन सिस्टम के भगवाकरण का आरोप भी लगाया। वही इस फैसले पर बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी के फैसले को लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण और असहनीय बताया है।

वही बंगाल के एजुकेशन मिनिस्टर पार्थ चटर्जी ने कहा, ”केंद्र सरकार की पूरी कोशिश है कि एजुकेशन सिस्टम का ‘भगवाकरण’ कर दिया जाए। राज्य सरकार के ऑर्डर के खिलाफ जाकर हम कॉलेजों में पीएम की स्पीच का लाइव टेलिकास्ट नहीं करा सकते हैं।”

इतना ही नहीं TMC नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा कि बीजेपी देश की जनता से झूठे वादे करती आई है। केंद्र सरकर और पार्टी बेरोजगारी, जीएसटी के नुकसान और किसानों के सुसाइड पर डिबेट से हमेशा बचती रही है। हम बीजेपी को झूठे वादे करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं। टीएमसी लगातार जनता से जुड़े मुद्दे उठाती रहेगी।

बताते चले की ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की सभी यूनिवर्सिटी और इंस्टीट्यूट्स से कहा है कि वे 11 सितंबर को पीएम की स्पीच टेलिकास्ट करने के लिए यूजीसी का कोई ऑर्डर नहीं मानें।

TOPPOPULARRECENT