मोदी के शपथ समारोह के दिन केरल का यह मुस्लिम संगठन मनाएगा काला दिवस!

मोदी के शपथ समारोह के दिन केरल का यह मुस्लिम संगठन मनाएगा काला दिवस!

नरेंद्र मोदी जिस दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, उस दिन केरल का एक मुस्लिम संगठन इसे काला दिवस के रूप में मनाएंगे। सोमवार (27 मई, 2019) को केरल मुस्लिम जमात परिषद की ओर से कहा गया कि 30 मई को राज्य भर में काला दिवस मनाया जाएगा। जमात परिषद के अध्यक्ष एम.पुकुजू के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया, “30 मई को जब मोदी देश के पीएम पद की शपथ लेंगे, तब राज्य भर में काला दिवस मनाया जाएगा।” पूकुंजु ने यह भी बताया कि राज्य के मुस्लिम अब सुरक्षा में हैं और उनकी सुरक्षा के सवाल हैं।

हालांकि, कहा जा रहा है कि विवाद पनपने के बाद पूकुनुजू ने यह बयान वापस ले लिया है। पर इस बारे में वर्तमान में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं पाई गई है। ‘टाइम्स नाऊ’ से उन्होंने कहा- रमजान के पाक महीने में परिषद की ओर से संकल्प लिया गया है कि हम इस दौरान रोजाना इबादत करेंगे।

आकर्षक बात है कि केरल के संगठन की तरफ से यह बयान तब आया, जब मोदी ने शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में नवनिर्वाचित सभी सांसदों को सलाह दी थी, “आप खास तौर पर उनके लिए काम करें, जिन्होंने आपको वोट नहीं दिया।” हालाँकि, मोदी ने कहा कि उस दौरान किसी समुदाय या वर्ग का नाम नहीं लिया गया, पर माना जा रहा है कि उन्होंने यह बात अल्पसंख्यकों के संदर्भ में अस्वीकार कर दी थी।

मोदी आगे बोले थे, “विपक्षी सरकारों ने लंबे समय से अल्पसंख्यकों के साथ धोखा किया, पर अब समय आ चुका है कि हम उनका दिल जीतें।” वह बोले कि अल्पसंख्यकों के बीच बने काल्पनिक भय के मौहाल को खत्म करने का समय आ चुका है। है। उन्होंने इसके अलावा अपने का सबका साथ, सबका विकास ’के नारे में संशोधन करते हुए इसे का सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ किया।

Top Stories