मोदी को दोबारा कार्यकाल नहीं मिल सकता है- शरद पवार

मोदी को दोबारा कार्यकाल नहीं मिल सकता है- शरद पवार

एनसीपी नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभर जाए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलने की संभावना नहीं है। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही।

शरद पवार ने यह भी कहा कि वह 14 और 15 मार्च को दिल्ली में देश भर के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिलेंगे, जहां महागठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि NCP और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही एक आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

पवार ने दोहराया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है क्योंकि वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि अब रुकने का वक्त आ गया है।

78 वर्षीय पवार ने कहा कि चूंकि उनके परिवार के दो सदस्य यह चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में, ‘‘किसी को पीछे हटना ही होगा।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने माधा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है।

पवार ने कहा, ‘‘BJP संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी। इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है।

Top Stories