Wednesday , January 24 2018

मोदी को ‘हिंदू तालिबान’ बताने वाले अनीश सस्पेंड

जयपुर: पीएम नरेन्द्र मोदी को हिंदू तालिबान बताने वाले ब्रिटिश-इंडियन आर्टिस्ट अनीश कपूर को रियासती हुकूमत ने जवाहर कला केंद्र की गवर्निंग बॉडी में शामिल कर लिया. हालांकि एहतिजाज उठा तो देर रात हुकूमत ने अनीश को हटाने का फैसला भी कर लिया. इतना ही नहीं एग्जीक्यूटिव बोर्ड के चार रुकन और गवर्निंग बॉडी के कुल 12 रुकनों को हटा दिया गया. गौरतलब है कि अनीश को गवर्निंग बॉडी में शामिल करने के बाद भाजपा में ही एहतिजाज शुरू हो गया था.

यह फैसला ऐसे वक्त लिया गया था जब रिसर्जेंट राजस्थान की वजह से देश-दुनिया के सनअतकार (Industrialist) जयपुर में हैं. इससे पह्ले भाजपा एमएलए घनश्याम तिवाड़ी ने जवाब देते हुए कहा- जिस शख्स ने पीएम के बारे में ऐला आर्टीकल लिखा, उसे रियासत की ही भाजपा हुकूमत ने गवर्निंग बॉडी में शामिल किया यह बदकिस्मती है.

उन्होंने कहा- अनीश को गवर्निंग बॉडी में शामिल ही कैसे कर लिया, सरकार इसकी सफाई दें. उधर, भाजपा एमएलए नरपत सिंह राजवी ने कहा-जेकेके की गवर्निंग बॉडी में बिना जांच पड़ताल के ऐसे लोगों को शामिल करना गलत है.

अनीश को 2012 में यूपीए हुकूमत ने पद्म भूषण से नवाज़ा गया था. अनीश जाने-माने स्कल्पचर आर्टिस्ट हैं. वे दुनिया के सबसे महंगे आर्टिस्टों में से एक हैं.

गवर्निंग बाॅडी के इन मेम्बर्स को हटाया : होमी के भाभा, हरी भारतीय, विद्या दहेजिया, मल्लिका सिंह, रणजीत होसकोटे, रोहन मूर्ति, अनीश कपूर, जीत थयाल, मुकिता जावेरी, राहुल महरोत्रा, साइरस गजदर.

TOPPOPULARRECENT