Saturday , April 21 2018

मोदी जी आपकी नाक के नीचे से पैसा कैसे ले जाया गया- राहुल गाँधी

पीएनबी घोटाला मामले में सख्त कार्रवाई के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को उनसे पूछा कि पहले यह बताएं कि उनकी सरकार की नाक के नीचे से पैसा कैसे बैंकों से ले जाया गया। राहुल ने चुनावी राज्य कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘22,000 करोड़ रुपये का एक घोटाला हुआ, नीरव मोदी भारतीय बैंकों से 22,000 करोड़ रूपये लेकर भाग गया और मोदीजी (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई की जाएगी? आप पहले यह बताइए कि नरेंद्र मोदी सरकार की नाक के नीचे से नीरव मोदी कैसे भारतीय बैंकों के 22,000 करोड़ रूपये लेकर फरार हुआ?’ उन्होंने यह जानना चाहा कि वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी ने ”ऐसा होने क्यों दिया?

तिकोटा में महिलाओं की एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने नीरव मोदी के मुद्दे को लेकर भी उन पर हमले किये। उन्होंने साथ ही सवाल किया कि विजय माल्या और ललित मोदी अब भी लंदन में क्यों हैं। उन्होंने कहा, ‘मोदी जी को हमें यह भी समझाना चाहिए कि विजय माल्या और ललित मोदी अब भी लंदन में क्यों बैठे हुए हैं। कोई 10,000 करोड़ रुपये, कोई 15,000 करोड़ रुपये और कोई 22,000 करोड़ रुपये ले लेता है और देश के प्रधानमंत्री कुछ भी नहीं करते हैं।’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी, जो ‘लंबे भाषण देते हैं, राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर चुप हैं।’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (मोदी ने) नोटबंदी की, गब्बर सिंह टैक्स लगाया और लाखों का कारोबार बर्बाद किया लेकिन जय शाह (भाजपा  अध्यक्ष अमित शाह के बेटे) का कारोबार तीन महीने में 50,000 से 80 करोड़ रुपये में बदल गया। इस पर नरेंद्र मोदी कुछ नहीं बोलते।’ राहुल ने मोदी सरकार पर समाज को बांटने और दलितों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार में शामिल होने का आरोप लगाया।

TOPPOPULARRECENT