Saturday , August 18 2018

मोदी जी, तुम्हें एक मां की बहुत हाय लगेगी: केजरावाल

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के लापता छात्र नजीब अहमद का पता लगाने के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे जामिया और जेएनयू के छात्रों को दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर से हिरासत में ले लिया था। छात्रों और नजीब की मां पर दिल्ली पुलिस ने अपनी बर्बरता दिखाई। दिल्ली पुलिस ने नजीब की मां को घसीटते हुए बस में बिठाया। साथ ही जेएनयू के छात्रों को भी बस में जबरदस्ती बिठा लिया गया। नजीब की मां को पत्रकारों से बात करने नहीं करने दिया गया।

दिल्ली पुलिस ने प्रर्दशनकारियों को मायावपुरी पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा है। जेएनयू प्रशासन और सरकार के खिलाफ जेएनयू के एनएसयूआई के छात्र नेता सन्नी धीमान, अनिल मीना और एलआईजेवाई के छात्र नेता बाबू विनय पाठक नजीब की बरामदगी को लेकर प्रदर्शन किया। जेएनयू प्रशासन द्वारा कोई आश्वासन या कार्रवाई न किए जाने के विरोध में छात्रों अब अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने फैसला लिया है। दिल्ली पुलिस ने पूरी कोशिश थी कि इस प्रदर्शन को रोक दिया जाए। जेएनयू छात्रों का कहना है कि हम लोग शांति से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन तभी पुलिस वहां पहुंची और जबरदस्ती हमें वाहनों में डालकर थाने ले जाने लगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस कार्यवाई का कड़ा विरोध किया। वे हिरासत में लिए गए छात्रों से मिलने मायापुरी पुलिस स्टेशन गए। अरविन्द केजरीवाल ने इस कार्यवाई पर नाशाना साधते हुए ट्वीट किया कि जाहिर है कि पुलिस खुद कुछ नहीं करती अपने आकाओं को आदेश मानती है। पहले कांग्रेस ने पुलिस के पीछे छुपकर जुल्म किया और अब मोदी जी भी यही कर रहे हैं। उसके बाद उन्होंने नजीब का मां पर पुलिया कार्यवाई का वीडियो शेयर करते हुए दूसरा ट्वीट किया कि नजीब जो 23 दिन से लापता हैं, उसकी मां को दिल्ली पुलिस घसीटती है। कुछ दिन पहले सैनिक रामकिशन  के बेटों को भी पीटा था। मोदी जी, बहुत हाय लगेगी। उसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए लिखा कि मैंने आपको कई समझाया है कि आप युवाओं से पंगा मत लो। आप जितना युवाओं को रोकोगे, वो उतना भड़केॆगे।

TOPPOPULARRECENT