मोदी जी पहले बताइये, नीरव मोदी बैंक का पैसा लेकर कैसे फरार हुआ?- राहुल गांधी

मोदी जी पहले बताइये, नीरव मोदी बैंक का पैसा लेकर कैसे फरार हुआ?- राहुल गांधी
Click for full image

पीएनबी घोटाला मामले में सख्त कार्रवाई के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को खारिज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उनसे पूछा कि पहले यह बताएं कि उनकी नाक के नीचे से पैसा कैसे बैंकों से ले जाया गया।

राहुल ने चुनावी राज्य कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘22,000 करोड़ रुपये का एक घोटाला हुआ, नीरव मोदी भारतीय बैंकों से 22,000 करोड़ रूपये लेकर भाग गया और मोदीजी (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि कार्रवाई की जाएगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कार्रवाई की जाएगी? आप पहले यह बताइए कि नरेंद्र मोदी सरकार की नाक के नीचे से नीरव मोदी कैसे भारतीय बैंकों के 22,000 करोड़ रूपये लेकर फरार हुआ?’’

उन्होंने यह जानने की मांग की कि वित्त मंत्री और मोदी ने ‘‘ऐसा होने क्यों दिया’’? 11,400 करोड़ रुपये के भारतीय सार्वजनिक बैंक से जुड़े दूसरे सबसे बड़े घोटाले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मोदी ने कल वित्तीय अनियमितता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी और कहा था कि जनता के पैसे की लूट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राहुल हालांकि दावा कर रहे हैं कि यह घोटाला 22,000 करोड़ रूपये का है।

कांग्रेस प्रमुख कर्नाटक में अपने अभियान के दूसरे चरण में उत्तरी कर्नाटक के हिस्सों के दौरे पर हैं। यहां अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है।

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री पर निशाना साधने के लिये राहुल ने आज 12वीं शताब्दी के कर्नाटक के समाज सुधारक बसवेश्वरा का बार बार जिक्र किया जिन्हें राज्य के उत्तरी हिस्से में प्रभावशाली लिंगायत/वीरशैव समुदाय द्वारा पूजा जाता है।

Top Stories