Sunday , December 17 2017

मोदी ने एएमयू के दर्जे को छुआ तो होगा बड़ा नुकसान- वीसी ,AMU

एक प्रोग्राम के दौरान AMU वीसी जमीरउद्दीन शाह ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को कह दिया है कि वह एएमयू के अकलियती दर्जे को न छुएं। अगर, दखलंदाजी की तो उनको नुकसान होगा और हिन्दुस्तान को नुकसान पहुंचेगा।

वीसी ने कहा कि अल्पसंख्यक दर्जा मेरे लिए जीने और मरने का सवाल है। पीएम मोदी से मुलाकात पर मैंने उन्हें बता दिया कि देशहित में यूनिवर्सिटी में क्या काम हो रहे हैं। शोध और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए इंटरफेथ डायलाॠग कराए जा रहे हैं। गंगा को निर्मल करने के लिए उनकी यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिक शोध में जुटे हैं।

इसी के बाद मैंने पीएम मोदी से ये कहा कि देश के मुसलमान यूनिवर्सिटी से भावनात्मक रूप से जुडे़ हैं। अल्पसंख्यक दर्जा मामले को छुईएगा नहीं। दर्जा छिन गया तो मुसलमान आहत होंगे और उन्हें ठेस पहंुचेगी।

लिहाजा पीएम से मैंने कहा कि वह दर्जे के मामले में कोई दखल न दें वरना, उनको नुकसान हो सकता है और हिंदुस्तान को भी नुकसान पहुंच सकता है।
वह यूनिवर्सिटी के स्टाफ क्लब में सर सैयद एजुकेशन सोसाइटी एंड सर सैयद एवेयरनेस के तत्वावधान में आयोजित ‘भारत में सांप्रदायिक सौहार्द और मिश्रित संस्कृति’ सेमीनार में चीफ गेस्ट के रूप में शिरकत कियें थे .

TOPPOPULARRECENT