Thursday , August 16 2018

मोदी ने कहा नीतीश ने पीठ में छुरा घोपने का काम किया है।

रैली मुकाम गांधी मैदान के करीब धमाके से मुतासीर नरेन्द्र मोदी ने आज अपने सख्त मुखालिफत नीतीश कुमार पर करारा हमला करते हुए उनपर ‘मौका परस्त’ और वज़ीरे आजम बनने का ख्वाब पूरा करने के लिए जयप्रकाश नारायण, राममनोहर लोहिया और रियासत क

रैली मुकाम गांधी मैदान के करीब धमाके से मुतासीर नरेन्द्र मोदी ने आज अपने सख्त मुखालिफत नीतीश कुमार पर करारा हमला करते हुए उनपर ‘मौका परस्त’ और वज़ीरे आजम बनने का ख्वाब पूरा करने के लिए जयप्रकाश नारायण, राममनोहर लोहिया और रियासत के लोगों को धोखा देने का इल्ज़ाम लगाया।

एनडीए इत्तिहाद में जदयू के साथ रहने तक नीतीश कुमार की तरफ से बिहार से दूर रखे जाने के बाद पहली बार बिहार आने पर भाजपा के वज़ीरे आजम ओहदे के उम्मीदवार ने भाजपा के साथ इत्तिहाद तोड़ने के लिए नीतीश को बार बार निशाना बनाया और कहा कि बिहार के वज़ीरे आला, कांग्रेस के साथ आंख मिचौली खेल रहे हैं जिसके खिलाफ उनके गुरु जयप्रकाश नारायण और लोहिया ज़िंदगी भर जद्दो-ज़हद करते रहे क्योंकि वह वज़ीरे आजम बनने का ख्वाब देख रहे हैं।

लोगों से खचाखच भरे गांधी मैदान में ‘हुंकार रैली’ को खिताब करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘‘ जिसने जेपी (जयप्रकाश नारायण) को छोड़ दिया हो, वह बीजेपी को क्यों नहीं छोड़ सकता है। जिस सख्स (जेपी, लोहिया) ने ज़िंदगी भर मुल्क को कांग्रेस से आज़ाद करने के लिए जद्दो-जहद किया और दूसरा (नीतीश) जो लोहिया का पैरोकार होने का दावा करता हो, उसने पीठ में छुरा घोंपा है और अब वह कांग्रेस के साथ आंख मिचौली खेल रहा है। ’’ मोदी ने कहा, ‘‘उनके पैरोकार माफ कर सकते हैं (नीतीश को) लेकिन लोहिया और जेपी की रूह उनको कभी माफ नहीं कर सकती।

नीतीश का नाम लिये बिना मोदी उन्हें बार बार ‘मेरे दोस्त’’ के तौर में खिताब करते रहे और गुजिशता एसेम्बली इंतिख़ाब में पुब्लिसिटी के लिए नहीं आने देने के लिए निशाना लगाते हुए कहा कि वह इसलिए ‘तौहीन सहते रहे क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि बिहार में जंगल राज दोबारा आए।

TOPPOPULARRECENT