Friday , November 24 2017
Home / India / मोदी ने केरल को बताया सोमालिया जैसा, भड़के ओमन चांडी

मोदी ने केरल को बताया सोमालिया जैसा, भड़के ओमन चांडी

केरल के वजीरे आला ओमन चांडी ने वजीरे आजम नरेन्द्र मोदी के एक मशहुर बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मोदी ने वजीरे आजम के दफतर को अपमानित किया है। मोदी ने दो दिन पहले चुनावी रैली में केरल का मुकाबला सोमालिया से की थी।

चांडी ने कहा, ” केरल में गुजिश्ता पांच साल से आर्थिक और मानव संसाधन विकास में राष्ट्रीय औसत से आगे है। फिर भी आप केरल का मुकाबला सोमालिया से कर रहे हैं जो कि गरीबी और अुदरुनी संघर्ष से जूझ रहा है।

चांडी ने एक बयान में कहा है, ” क्या केरल भारत का रियासत नहीं है ? क्या ये वजीरे आजम के लिए शर्म की बात नहीं है कि वो ये कहें कि सोमालिया जैसा रियासत मुल्क में है। उन्होंने कहा,” वो बिल्कुल बेबुनियाद बयान दे रहे हैं। वो दोबारा बुध को केरल आ रहे हैं। उन्हें कम से कम अपना बयान वापस लेना चाहिए।

वजीरे आला ने कहा, ”पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर डॉ मनमोहन सिंह जैसे लोगों ने वजीरे आजम दफतर की शोभा बढ़ाई है। और मुझे ये कहते हुए अफसोस हो रहा है कि आपकी तरह किसी ने इस तरह अपमानित नहीं किया है।”

मोदी ने केरल में चुनावी दौरे में कांग्रेस की कियादत वाली यूडीएफ़ सरकार पर सौर ऊर्जा घोटाले में सूरज से भी पैसा कमाने का इल्जाम लगाया था। चांडी ने कहा, ”केरल में कोई भी ‘सूर्य’ शब्द सुनकर परेशान नहीं होगा। 

केरल के लोग जानते हैं कि सौर ऊर्जा घोटाले में सरकारी का एक पैसे का नुकसान नहीं हुआ है बल्कि इसका शिकार निजी पार्टियों के लोग हुए हैं। ये दिलचस्प है कि सौर ऊर्जा घोटाले में जिसने इल्जाम लगाए हैं उसके नाम 33 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गयी है।”

TOPPOPULARRECENT