Wednesday , September 19 2018

मोदी ने स्वर्ण मंदिर अमृतसर के लंगर में सेवा की

अमृतसर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुद्वारे के लंगर में मेहमानों के लिए खाना परोसा। वह भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इस तरह की सेवा दी हैं। अपने दौरे के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक हाथ में बकेट थाम ली और जनता के लिए लंगर का खाना परोसना शुरू कर दिया। सूचना अधिकारी गुरबचन सिंह ने कहा कि मोदी देश के सर्वोच्च प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने लंगर में सुनहरे मंदिर दर्शकों के लिए खाना परोसा है।

उनके इस अचानक कदम से हम आश्चर्यचकित हो गए थे। उन्होंने कहा कि हालांकि लगभग हर प्रधानमंत्री अमृतसर दौरे के अवसर पर मत्था टेकने गुरुद्वारा आता रहते है लेकिन लंगर में भक्तों को खिलाने वाले नरेंद्र मोदी सर्वोच्च प्रधानमंत्री हैं। सुरक्षा के कड़े प्रबंध और शिरोमणि गुरुद्वारा परबंधक समिति यात्रा के अवसर पर घेर कर लेने के बावजूद भक्तों को मोदी के साथ तस्वीरें लेने का मौका मिला।

गुरुद्वारे के अधिकारी नरेंद्र मोदी और अशरफ गनी के दौरे के मौके पर लंगर में सेवा करने पर हैरान रह गए ‘क्योंकि दोनों टोपी पहने हुए थे। सिख पगड़ी बांधने के लिए प्रतिबद्ध हैं जबकि गैर सिख लोग गुरुद्वारा में प्रवेश के समय अपने सिर कपड़ा बांध लेते हैं।

TOPPOPULARRECENT