Monday , December 18 2017

मोदी बिहार दौरे पर, फिदाई हमले का अंदेशा, अलर्ट जारी

पटना  : केंद्रीय खुफिया एजेंसियों (आइबी) ने आज वजीरे आजम नरेंद्र मोदी की बिहार सफर के दौरान पटना या मुजफ्फरपुर में बड़े फिदाईन हमले की ख्द्शा ज़ाहिर की है। आइबी की सलाह पर बिहार-नेपाल की सरहद की चौकसी बढ़ा दी गयी है। आइबी ने अपने अलर्ट में कहा है कि वजीरे आजम के मंच पर किसी भी सख्श को दाखिल की इजाजत नहीं दी जाये, क्योंकि हमलावर मजदूर, कैटरर, बिजली मिस्त्री, रिपोर्टर या किसी दीगर शक्ल में मौजूद हो सकते हैं।

वजीरे आजम नरेंद्र मोदी आज एक दिनी दौरे पर बिहार पहुंच गये हैं। वजीरे आजम पटना में वेटनरी कॉलेज अहाते और एसके मेमोरियल एडोटोरियम में मुनक्कीद प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे और पांच मंसूबों की इफ़्तिताह व एक मंसूबा का संगेबुनियाद करेंगे। मई, 2014 में वजीरे आजम बनने के बाद पहली बार बिहार आ रहे नरेंद्र मोदी मुजफ्फरपुर भी जायेंगे, जहां एनडीए की रैली को खिताब करेंगे।

उम्मीद जतायी जा रही है कि एसेम्बली इंतिख़ाब के मद्देनजर वजीरे आजम बिहार को लेकर बड़ी एलान कर सकते हैं। इसमें खुसुसि रियासत के दर्जे से लेकर खुसुसि इक़्तेसादी पैकेज तक हो सकता है। 11 साल बाद बिहार आ रहे किसी वजीरे आजम के इस्तकबाल में दारुल हुकूमत पूरी तरह से तैयार है। सेक्युर्टी का कड़ा इंतजाम किया गया है। वजीरे आजम का खुसुसि तैयारा सुबह 10:15 बजे पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आ चुकी है। पटना और मुजफ्फरपुर के प्रोग्राम में हिस्सा लेने के बाद शाम पौने चार बजे वह पटना से नयी दिल्ली लौट जायेंगे।
दहशतगर्द खतरे को देखते हुए बिहार में वजीरे आजम की सख्त सेक्युर्टी के खास इंतजाम किये गये हैं। पटना और मुजफ्फरपुर में जिस मंच से वह खिताबव करेंगे, उसके 60 मीटर के दायरे में कोई भी मोबाइल फोन काम नहीं करेगा। उनकी सेक्युर्टी कॉरकेड में तीन-तीन मोबाइल जैमर को शामिल किया गया है। वजीरे आजम के साथ मंच साझा करनेवाले लीडरों की फेहरिस्त को भी छोटा करने का काम शुरू कर दिया गया है।

10: 30 AM

नरेंद्र मोदी मुकर्रर वक़्त पर पटना पहुंचे। बिहार के वजीरे आला नीतीश कुमार ने पीएम की अगुवाई की। मोदी एयरपोर्ट से सीधे वेटनरी कॉलेज ग्राउंड पहुंचे जहां वे इजलास को खिताब करेंगे और मुखतलिफ़ मंसूबों का इफ़्तिताह भी करेंगे। पीएम मोदी के साथ आईटी वज़ीर रविशंकर प्रसाद, रेल वज़ीर सुरेश प्रभु, फूड वज़ीर रामविलास पासवान और बिहार के वजीरे आला नीतीश कुमार वगैरह मंच पर माजूद हैं।

10 : 40 AM

वजीरे आला नरेंद्र मोदी ने वेटनरी कॉलेज ग्राउंड से दीनदयाल उपाध्‍याय ग्रामीण ज्‍योति मंसूबा का ऑनलाइन इफ़्तिताह किया।

10 : 45 AM

वजीरे आजम नरेंद्र मोदी और रेल वज़ीर सुरेश प्रभु ने दरियांवा से बिहार शरीफ के दरमियान दो पैसेंजर ट्रेनों के चलाने को ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राजगीर, दरियावां, फतूहा सवारी गाड़ी हरी झंडी के साथ ही बिहार शरीफ स्‍टेशन से रवाना हुई। इसके साथ ही पटना से मुंबई तक के लिए पटना-मुंबई स्‍पेशल ट्रेन का शुरुवात किया।

10 : 50 AM

वजीरे आजम नरेंद्र मोदी ने आइआइटी पटना के नये इमारत की इफ़्तिताह किया और आइआइटी पटना के नये इनोवेशन सेंटर का भी इफ़्तिताह किया। अब बिहार के स्टूडेंट को मिलेगी आला तालीम

11 : 00 AM

बिहार के वजीरे आला नीतीश कुमार ने अपने खिताब में कहा कि आइआइटी अहाते में एरोनैटिक्‍ल इंजीनियरिंग, एमबीए, आफत इंतेजाम और फूड मैनेजमेंट की पढाई भी होनी चाहिए। ज़लज़ले वगैरह के बाद मदद की जरूरत बिहार को ज्‍यादा पड़ती है। यहां आफत मैनेजमेंट के तरबियत की और ज़्यादा जरूरत है।

 

 

TOPPOPULARRECENT