Sunday , September 23 2018

मोदी बुलेट प्रूफ दफ्तर में बैठेंगे

अहमदाबाद, 14 अप्रैल: नई दिल्ली में वज़ीर ए आला के दफ्तर साउथ ब्लॉक व वज़ीर ए दाखिला के दफ्तर नॉर्थ ब्लॉक की तर्ज पर गांधीनगर वाकेय् सेक्रेटरेट के अहाते में तैयार नॉर्थ ब्लॉक में करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से वज़ीर ए आला का दफ्तर बना है। '

अहमदाबाद, 14 अप्रैल: नई दिल्ली में वज़ीर ए आला के दफ्तर साउथ ब्लॉक व वज़ीर ए दाखिला के दफ्तर नॉर्थ ब्लॉक की तर्ज पर गांधीनगर वाकेय् सेक्रेटरेट के अहाते में तैयार नॉर्थ ब्लॉक में करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से वज़ीर ए आला का दफ्तर बना है। ‘स्वर्णिम संकुल’ नाम के इमारत में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पीर के दिन से कामकाज शुरू करेंगे।

पीर के दिन तीन बजे मोदी खुद इसका इफ्तेताह करेंगे।

मोदी अभी तक सेक्रेटरेट (सचिवालय) के ब्लॉक नंबर एक की पांचवीं मंजिल पर बने वज़ीर ए आला के दफ्तर में बैठते थे, लेकिन अब वज़ीर ए आला का दफ्तर मंत्रियों के दफ्तरों से अलग होगा। यह दफ्तर पूरी तरह महफूज है। इसके दरवाजों व खिड़कियों पर बुलेट प्रूफ कांच चढ़े हैं। काबीने की बैठक व कॉरपोरेट से बहस के लिए हॉल भी है। यह चार मंजिली इमारत एक साल में बनकर तैयार हुई है। मोदी की मंसूबा बंदी यह थी कि पहले जीत की हैट्रिक के बाद ही इस दफ्तर में जाएं लेकिन ‘वाईब्रेंट गुजरात’ सरमायाकार कांफ्रेंस के वजह से इसमें देरी हुई।

स्वर्णिम संकुल में मुख्यमंत्री मोदी का काफिला सीधे लॉबी के दरवाजे तक जाएगा जहां से मोदी लिफ्ट के जरिये सीधे अपने दफ्तर में पहुंच जाएंगे। इस दफ्तर में दाखिला पूरी तरह बायोमेट्रिक कार्ड के जरिये होगा जिससे आने का समय, पहचान खुद ब खुद दर्ज हो जाएगी। मोदी खुद इसका इफ्तेताह करेंगे।

TOPPOPULARRECENT