Monday , December 18 2017

मोदी में हिम्मत है तो बांग्लादेशियों को छूकर भी दिखाएं: ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस चीफ और पश्चिम बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी को गैरकानूनी बांग्लादेशी मुद्दे पर ललकारते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो बांग्लादेशी तारकीन वतन को छूकर भी दिखाएं। 27 अप्रैल को मोदी ने मगरिबी में

तृणमूल कांग्रेस चीफ और पश्चिम बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी को गैरकानूनी बांग्लादेशी मुद्दे पर ललकारते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो बांग्लादेशी तारकीन वतन को छूकर भी दिखाएं। 27 अप्रैल को मोदी ने मगरिबी में एक रैली से खिताब करते हुए कहा था कि गैरकानूनी तौर से आये बांग्लादेशी 16 मई के बाद बोरिया-बिस्तर बांध लें। लोकसभा इंतेखाबात के नतीजे 16 मई को ही आने हैं। जुमे के रोज़ बीजेपी के कौमू सदर राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि अगर मरकज़ में बीजेपी की सरकार बनती है तो बांग्लादेशी तारकीन वतन के मुद्दे सरकार के सबसे अहम अजेंडों में से एक रहेगा।

हफ्ते के रोज़ ममता बनर्जी मुस्लिम अक्सरियत वाले इलाके मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में पहली इंतेखाबी रैली से खिताब कर रही थीं। ममता ने इस रैली में कहा, ‘बीजेपी मगरिबी बंगाल में लोगों को मजहब और जाति के नाम पर बांटना चाहती है।

वह 1971 के पनाहगज़ीनो को बाहर फेंकना चाहती है। अगर एक बंगाली को भी बीजेपी टच करने की कोशिश की तो मैं चुप नहीं बैठूंगी। बहादुर होना ठीक है लेकिन हौसलामंद होना बेवकूफी है।’ ममता ने कहा कि नरेंद्र मोदी कागज के शेर हैं। इनका पाला रॉयल बंगाल टाइगर से नहीं पड़ा है। नमो बाबू मीडिया में खूब गैस भर रहे हैं।

ममता ने रैली में लोगों से कहा कि बंगालियों को पहले मुल्क में दिल्ली समेत कई इलाको में बेइज्जत किया गया है। मुल्क में पनाहगज़ीन इंटरनैशनल अग्रीमेंट के तहत रह रहे हैं। बंगाल में हिन्दू, मुस्लिम और गैरबंगाली मिल-जुलकर खैरसगाली के साथ रह रहते हैं। इन्हें कभी कोई बांट नहीं सकता है।

सारदा स्कैम पर अपोजिशन की सीबीआई जांच की जिद को ममता ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि सीबीआई नंदीग्राम के लोगों को इंसाफ दिलाने में नाकाम रही है।

ममता ने कहा कि नंदीग्राम के लोगों ने इंसाफ के लिए बहादुरी के साथ लड़ाई की है। इस मामले में सीबीआई से जांच भी कराई गई लेकिन इंसाफ कहां मिला? नंदीग्राम के कई लोग अभी भी लापता हैं। ऐसे सीबीआई जांच कराने का कोई मतलब नहीं है।

TOPPOPULARRECENT