Thursday , August 16 2018

मोदी राहूल अम्बानी की जेब में-केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के रोहतक से आम आदमी पार्टी के लोकसभा मुहिम का शानदार आग़ाज़ किया। मुकेश अंबानी, राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी, तीनों पर उन्होंने बेबाक अंदाज़ में तीखे हमले किये।

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के रोहतक से आम आदमी पार्टी के लोकसभा मुहिम का शानदार आग़ाज़ किया। मुकेश अंबानी, राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी, तीनों पर उन्होंने बेबाक अंदाज़ में तीखे हमले किये।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुल्क को मुकेश अंबानी चला रहे हैं और राहुल – मोदी उन्हीं के दो चेहरे हैं। भारी भीड़ के दरमियान अंबानी बिरादरान के स्विस बैंक एकाऊंट नंबर का इन्किशाफ़ करके सब को चौंका दिया। केजरीवाल ने दावा किया कि मुकेश अंबानी का एकाऊंट नंबर , 5090160983 और अनिल अंबानी का एकाऊंट नंबर 5090160984 है , क्या मोदी इक़तिदार में आने के बाद इनका पैसा वापिस लेकर आयेंगे ?

अरविंद केजरीवाल ने सादगी के सवाल पर भी मोदी और राहुल को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मोदी और राहुल हेलीकाप्टर से घूम- घूम कर तब्लीग़ करते हैं। उन्हें बताना चाहिए कि ये हेलीकाप्टर किस के हैं। दिल्ली के साबिक़ वज़ीर-ए-आला ने पूछा, मोदी ख़ुदको चायवाला बताते हैं। एक चाय वाले के पास इतने हेलीकाप्टर कहाँ से आए ?

केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर चल रही एक तस्वीर भी भरी रैली में दिखाई , जिस में मोदी के पीछे एक हैलीकाप्टर खड़ा है, जिस पर अम्बानी लिखा है। केजरीवाल ने कहा कि क्या अब भी लगता है कि अगर मोदी इक़तिदार में आ जाऐंगे तो अंबानी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करेंगे ? बल्कि उल्टे अंबानी गैस की क़ीमत 8 डालर नहीं , 16 डालर करवा लेंगे।

केजरीवाल ने अमीरों की दी जाने वाली सबसिडी की भी तन्क़ीद की। उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि मुकेश अंबानी को अलग – अलग तरीक़े से 54 हज़ार करोड़ रुपये सालाना दिये जाते हैं, इतना तो दिल्ली असेंबली का बजट भी नहीं होत।

पहली बार मुल्क के दार-उल-हकूमत के बाहर एक इंतिख़ाबी रैली से ख़िताब कर रहे केजरीवाल किसानों और ग़रीबों को याद करना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जय जवान जय किसान के नारे पर यक़ीन रखने वाली पार्टी है। लोग दिल्ली हुकूमत के सबसिडी के फ़ैसले पर तन्क़ीद करते हैं, लेकिन में ग़रीबों को सबसिडी ज़रूर दूंगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, मुकम्मल अक्सरीयत दो तो करप्शन ख़त्म दूंगा।

TOPPOPULARRECENT