Monday , November 20 2017
Home / Delhi News / मोदी सरकार अनुच्छेद ’35ए’ के संबंध में ऐसा कुछ नहीं करेगी जो कश्मीरी लोगों की उम्मीद एवं इच्छा के विरूद्ध हो- राजनाथ सिंह

मोदी सरकार अनुच्छेद ’35ए’ के संबंध में ऐसा कुछ नहीं करेगी जो कश्मीरी लोगों की उम्मीद एवं इच्छा के विरूद्ध हो- राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिह ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार अनुच्छेद 35ए के संबंध में ऐसा कुछ नहीं करेगी जो कश्मीरी लोगों की उम्मीद एवं इच्छा के विरूद्ध हो। सिंह ने श्रीनगर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे लगता है इस मुद्दे पर किसी भी प्रकार का संदेह और भ्रम नहीं होना चाहिए।

इस संबंध में केंद्र अदालत नहीं जाएगा और मैं इसके लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि जो कुछ भी हमारी सरकार करेगी, वह लोगों की इच्छा और उम्मीद के खिलाफ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिना किसी मुद्दे के मुद्दा बना दिया गया।

यह पूछे जाने पर कि इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता और राज्य भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुच्छेद 35ए एवं 370 को निरस्त करना चाहते हैं, तो उन्होंने कहा कि भाजपा एक राजनीतिक संगठन है, मैं भाजपा के एक नेता और देश के गृह मंत्री के तौर पर बोल रहा हूं। मैंने जो भी इस मुद्दे पर कहा है उसे अंतिम माना जाना चाहिए।

राज्य में राजनीतिक पहल पर पूछे गए प्रश्न के जवाब में सिह ने कहा कि मैंने यह गिनती कभी नहीं की है कि मैं यहां कितनी बार आया हूं। मैं यहां हमेशा खुले दिमाग से आया हूं, लेकिन लोगों को बातचीत के लिए आगे आना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT