Monday , September 24 2018

मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से डर रही है- राहुल गांधी

मोदी सरकार के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पेश करने में विफल सही विपक्ष ने इसके लिए मोदी सरकार को ही दोषी ठहराया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा है कि मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से डर रही है।

यहां आयोजित एक सार्वजनिक सभा में राहुल गांधी ने अपना लगभग पूरा भाषण मोदी सरकार पर हमला करने पर केंद्रित रखा। उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक घोटाला, विदेश नीति और जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर सरकार की जमकर खिंचाई की।

राहुल ने कहा कि राहुल ने कहा, “मोदी सरकार 10 दिनों से अविश्वास प्रस्ताव को टाल रही है, क्योंकि वह भयभीत है”यहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने सवाल किया, “मोदी ने पिछले चार साल से देश के लिए क्या किया है?”

आपको बता दें कि आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने पर कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस के सांसद, केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहते हैं, लेकिन संसद में लगातार हो रहे हंगामे के कारण अविश्वास प्रस्ताव पर विचार विमर्श नहीं हो पा रहा है।

हालांकि लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कराना चाहती है। उन्होंने चर्चा शुरू करने के लिए सदन की कार्रवाई सुचारु चलाने का आग्रह भी किया था।

गौरतलब है कि टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस ने 16 मार्च को भी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की थी, लेकिन सदन में हंगामे के कारण यह संभव नहीं हो पाया था।

TOPPOPULARRECENT