Sunday , September 23 2018

मोदी सरकार का नया नारा, खाऊंगा, खाने दूंगा और पैक करके ले जाने दूंगा- कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने के दावे पर कांग्रेस ने एक बार फिर बड़ा वार किया है। विपक्षी कांग्रेस पार्टी लगातार दावा कर रही है कि यह सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। यह भी आरोप लगाया या है कि मोदीराज में लगातार घोटाले हो रहे हैं और सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सत्ताधारी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘खाऊंगा और खाने दूंगा, और पैक करके ले जाने दूंगा।’

लगता है ये सरकार का नया नारा हो गया है। 31 हजार करोड़ का घोटाला सामने है। मोदी सरकार इस पर खामोश है। जनधन गबन योजना अब तो ये 39 हजार करोड़ तक पहुंच गई है।’

रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है। एक के बाद एक बैंक घोटाले सामने आने के बाद बैंक घोटाले की रकम बढ़कर 39 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

कांग्रेस नेता का आरोप है कि मोदी शासनकाल में बड़े उद्योगपतियों का देश छोड़कर भागने का सिलसिला जारी है। विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की तरह जतिन मेहता भी देश छोड़कर भागने में कामयाब रहे हैं।

सुरजेवाला का आरोप है कि मोदी सरकार की जानकारी में यह बात थी कि जतिन की तीन कंपनियों ने बैंकों को 6712 करोड़ रुपये की बड़ी चपत लगाई।

जतिन ने भी नीरव मोदी की तरह ही घोटाला किया। इसकी मामले की जानकारी मोदी सरकार और महाराष्ट्र सरकार को साढ़े तीन साल से थी, इसके बावजूद जतिन मेहता पत्नी समेत विदेश भागने में कामयाब रहा। उन्होंने आगे कहा कि जतिन मेहता की कंपनी विनसम डायमंड एंड ज्वैलरी ग्रुप के मुखिया है।

बैंकों में इनकी शिकायत होती रही है। 2015 में कंपनी की बैलेंस शीट दर्शाता है कि उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी के नोटिस जारी हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT