Saturday , June 23 2018

मोदी सरकार की विदेश नीति चौतरफा टकराव को जन्म दे रही है- अखिलेश यादव

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार की विदेश नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार की विदेश नीति चौतरफा टकराव को जन्म दे रही है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर केंद्र सरकार की विदेश नीति पर निशाना साधते हुए कहा है कि अच्छी विदेश नीति पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाती है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि विकास के मोर्चे पर मोदी सरकार लगातार असफल होती दिख रही है। अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘शांति, सहयोग और सह अस्तित्व के सिद्धांत के बिना विकास संभव नहीं होता शायद इसीलिए भाजपा सरकार विकास के मुद्दे पर लगातार असफल होती दिख रही है।’

उन्होंने ने ट्वीट किया
“अच्छी विदेश नीति अच्छे सम्बन्ध बनाती है, ख़ास तौर से पड़ोसी देशों से, लेकिन वर्तमान सरकार की विदेशी नीति चौतरफ़ा टकराव को जन्म दे रही है. शांति, सहयोग और सह अस्तित्व के सिद्धांत के बिना विकास संभव नहीं होता शायद इसीलिए भाजपा सरकार विकास के मुद्दे पर लगातार असफल होती दिख रही है.”

इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने कुलभूषण जाधव को लेकर विवादास्पद बयान दे दिया था। नरेश अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान जाधव को आतंकवादी मानता है इसलिए वह उसके साथ उसी तरह का बर्ताव करेगा।

सपा नेता ने आगे कहा कि भारत सिर्फ जाधव की ही बात क्यों कर रहा है, उसे पाकिस्तान की जेल में बंद और भारतीय नागरिकों की भी बात करनी चाहिए। नरेश अग्रवाल के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है।

TOPPOPULARRECENT