मोदी सरकार के देशहित में लाए कानूनों का विरोध करने की कांग्रेस को आदत: शेखावत

मोदी सरकार के देशहित में लाए कानूनों का विरोध करने की कांग्रेस को आदत: शेखावत

नई दिल्ली, 30 सितंबर। देश में कृषि से जुड़े तीन बिलों पर जनजागरण अभियान के तहत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को दिल्ली के कापसहेड़ा में किसानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की ओर से तैयार नए कृषि कानूनों से होने वाले लाभ से किसानों को जागरूक किया।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि, मोदी सरकार की ओर से देशवासियों के हितों में लाए गए कानून का विरोध करने की कांग्रेस के नेताओं की आदत हो गई है। कृषि सुधार की वजह से किसानों की आमदनी बढ़ेगी, उन्हें नए अवसर मिलेंगे, बिचैलिए खत्म होंगे, इससे सबसे ज्यादा फायदा छोटे किसानों को होगा और किसान मंडी से बाहर भी अपना सामान ले जाकर बेच सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि, 2014 में भाजपा की सरकार बनी और कृषि क्षेत्र के गहन अध्ययन पर बनी डॉ. स्वामीनाथन की रिपोर्ट में की गई सिफारिशों को लागू किया गया, जिसके बाद से किसानों की हालात में सुधार हुआ।

सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि, कृषि सुधारों के माध्यम से किसानों की दशा में सकारात्मक बदलाव तो होगा ही साथ ही अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़कर उनके कृषि उत्पादों में भी वृद्धि होगी। सालों तक शासन करने के बाद भी कांग्रेस ने किसानों के हित में किसी प्रकार का परिवर्तन करने की जरूरत नहीं समझी लेकिन आज जब मोदी सरकार द्वारा परिवर्तन किया जा रहा है तो वह जानबूझकर इसका विरोध कर रहे हैं और भ्रामक प्रचार कर रहे हैं।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

Top Stories