मोदी सरकार के शासनकाल में हुए अबतक 5 बड़े हमले, जानें कहां-कहां बरपा था कहर

मोदी सरकार के शासनकाल में हुए अबतक 5 बड़े हमले, जानें कहां-कहां बरपा था कहर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में 30 जवान शहीद होने से पूरा देश गमगीन है. इसके साथ ही उनमें गुस्से की एक लहर भी है. लोग चाहते हैं कि जिस तरह मोदी सरकार उरी अटैक का बदला सर्जिकल स्ट्राइक करके लिया था इस बार भी ऐसा ही कुछ कदम उठाए. मोदी सरकार के शासन काल में देश ने कितने आतंकवादी हमले झेले हैं आइए जानते हैं.-

मोदी सरकार के शासनकाल में हुए अबतक 5 बड़े हमले, जानें कहां-कहां बरपा था कहर 1

1.जुलाई 2015 में गुरदारसपुर में आतंकियों ने पहले एक यात्री बस पर हमला किया. उसके बाद उन्होंने दीनानगर थाने में घुसकर फायरिंग की. इसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए और तीन नागरिक मारे गए. हालांकि इस हमले में तीनों हमलावार मारे गए.

2.जनवरी 2016 में पठाकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था जिसमें 3 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. वहीं, भारत के जवान ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया था.

3.अगस्त 2016 में असम के कोकराझार में 14 नागरिकों की मौत हो गई. नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड के उग्रवादियों ने घटना को अंजाम दिया.

4.18 सितंबर 2016 में उरी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना के ठिकानों पर हमला किया. जिसमें 19 सैनिक शहीद हो गए थे. इस हमले में सेना के बहादुर जवानों ने 4 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था.

5.जुलाई 2017 में अमरनाथ यात्रा के बाद एक बस लौट रही थी, जिसपर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. जिसमें 7 श्रद्धालु मारे गए थे.

हालांकि मोदी सरकार ने आतंकवादियों पर लगाम कसने के लिए कई कदम उठाए. घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट चलाया. जिसमें सैकड़ों आतंकवादियों को मार गिराया. शायद यही वहज रही कि साल 2018 में कोई आतंकवादी घटना देश में नहीं घटी.

Top Stories