मोदी सरकार ने कांग्रेस को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी- सोनिया गांधी

मोदी सरकार ने कांग्रेस को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी- सोनिया गांधी
Click for full image

सोनिया गांधी ने कांग्रेस अधिवेशन में नए अध्‍यक्ष राहुल गांधी को बधाई के साथ सोनिया गाँधी अपने सन्देश में कहा कि अभी यह देखने का समय है कि महान पार्टी को कैसे ऊपर लेकर जाया जाए।

पार्टी की जीत ही हम सबकी जीत का लक्ष्‍य होना चाहिए,क्योंकि कांग्रेस में लोगों को संपूर्ण भारतीय संस्‍कृति की झलक दिखाई देती है। मोदी सरकार ने कांग्रेस को खत्म करने में कोई कमी नहीं की। हम झुकेंगे नहीं, टूटेंगे नहीं बल्कि उनका सामना करेंगे।

अपने उद्बोधन में सोनिया ने राजनीति में आने के करों का खुलासा करते हुए कहा कि पार्टी के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मैंने कांग्रेस का नेतृत्व संभाला था।

लेकिन पिछले साल में देश का माहौल काफी बदल गया है। मोदी सरकार के तानाशाही रवैये से कांग्रेस संघर्ष कर रही है। पिछले चार सालों मेंअहंकार में डूबी मोदी सरकार ने हमारी पार्टी को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

लेकिन हम झुकेंगे नहीं, टूटेंगे नहीं उनका सामना करते रहेंगे। सोनिया ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन करने का आह्वान किया, ताकि देश की राजनीति को एक नई दिशा मिले।

कांग्रेस संयोजक सोनिया ने कहा प्रधानमंत्री मोदी और उनके सहयोगियों के फर्जी दावों का हम सबूतों के साथ खुलासा कर रहे हैं। मोदी सरकार हमारी योजनाओं को बंद कर रही है। कांग्रेस पार्टी ही है जो हर हाल में लोगों से जुड़ी रहती है, जो अन्याय के खिलाफ आवाज उठाती है.संघर्ष के लिए आगे रहती है।

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस का दृष्टिकोण बेहद साफ है कि जो कोई भी केंद्र की मोदी सरकार को हराना चाहता है, वो उनके साथ आ सकता है. ऐसी पार्टियों के लिए उनके दरवाजे खुले हैं।

पार्टी के राजनीतिक संकल्प पत्र में कहा कि 2019 के चुनावों में भाजपा-आरएसएस को हराने के लिए एक सामान्य कार्ययोजना तैयार करेगी।

Top Stories