मोदी सरकार बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए प्रभावी कानून बनाए : बाबा रामदेव

मोदी सरकार बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए प्रभावी कानून बनाए : बाबा रामदेव

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि प्रचंड बहुमत पाकर सत्ता में लौटी मोदी सरकार से देश को बहुत उम्मीद है। मोदी सरकार इन उम्मीदों पर खरी उतरेगी और सभी लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए कार्य करेगी।

उन्होंने मोदी सरकार के लिए कुछ प्राथमिकताएं भी गिनवाई और कहा कि सबसे पहले कश्मीर से धारा 370 और 35ए को खत्म करे, राम मंदिर का निर्माण और बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए प्रभावी कानून सरकार बनाए।

रविवार को पतंजलि योगपीठ में पत्रकारों से वार्ता करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि देश ने जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी के नेतृत्व को समर्थन दिया है, वह अनुकरणीय है।

इस जोड़ी ने देश में कुछ हटकर करने की उम्मीद जगाई है। प्रचंड बहुमत से बनी सरकार के सामने इन जनभावनाओं पर खरा उतरना ही सबसे बड़ी चुनौती भी है। स्वामी रामदेव ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा जन भावनाओं से जुड़ा हुआ है। सरकार को प्राथमिकता से भव्य राम मंदिर का निर्माण कराना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से जनसंख्या बढ़ती जा रही है, उस पर प्रभावी तरीके से रोक लगाने की जरूरत है। जब तक आबादी नियंत्रित नहीं होगी, देश कभी मजबूत नहीं बन सकता। ऐसे उपाय करने होंगे कि 50 साल में भी भारत की जनसंख्या 150 करोड़ से ज्यादा न हो।

यदि कोई व्यक्ति दो बच्चों से ज्यादा बच्चे पैदा करता है तो ऐसे लोगों को किसी भी सरकारी सुविधा का लाभ देना बंद कर देना चाहिए। संतों को भारत रत्न दिए जाने की अपनी पुरानी मांग दोहराते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि जब मदर टेरेसा को पुरस्कार मिल सकता है, तो संत समाज के प्रतिनिधियों को क्यों नहीं मिल सकता।

Top Stories