मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का इस्तीफा, सियासी हलचल तेज़

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का इस्तीफा, सियासी हलचल तेज़

2019 Lok Sabha Election) में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने से नाराज रालोसपा (RLSP) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। कुशवाहा ने अपना इस्तीफा पीएम नरेंद्र मोदी को भेज दिया है। आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र (Winter session of parliament) मंगलवार से शुरू हो रहा है। कुशवाहा के इस्तीफे से बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख पिछले कुछ सप्ताहों से बीजेपी और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे थे। रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के भाजपा के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे थे। दूसरी ओर भाजपा और जदयू के बीच बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बन रही थी।

रालोसपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि कुशवाहा आज बीजेपी से अपनी राह अलग करने की घोषणा कर सकते हैं। वह केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे देंगे। रालोसपा विपक्ष से हाथ मिला सकती है जिसमें लालू प्रसाद की राजद और कांग्रेस शामिल हैं। बिहार से लोकसभा में 40 सांसद आते हैं।

Top Stories