मोदी सरकार में दबे कुचले लोगों को समान अधिकार नहीं मिल पा रहा है- मायावती

मोदी सरकार में दबे कुचले लोगों को समान अधिकार नहीं मिल पा रहा है- मायावती
Click for full image

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा​ कि पूंजीवादी सोच रखने वाली पार्टियां हमारी पार्टी को पसंद नहीं करती हैं।

बीजेपी के लोग हमारी पार्टी को खत्म करने की किस्म-किस्म की तरकीब अपना रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी चोर-चोर मौसरे भाई हैं।

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा​ कि बाबा साहब को भारत रत्न क्यों नहीं दिया गया था? मंडल कमीशन की सिफारिशों का बीजेपी ने विरोध किया था। समाज के दबे कुचले लोगों को आज भी समान अधिकार नहीं मिल पा रहा है।

इन वर्गों काे अपने पैरों पर न तो बीजेपी खड़ा कर पाएगी और न ही कांग्रेस। हमारी पार्टी बीच-बीच में संघर्ष करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव पर कहा कि विपक्ष ने ईवीएम पर बड़ा घोटाला करके हमारी पार्टी को राजनीतिक नुकसान पहुंचाया है। सहारनपुर की घटना में भी हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई, लेकिन हमारी पार्टी की सूझबूझ से ऐसा नहीं कर पाए।

उन्होंने कहा कि मुझे राज्यसभा में बोलने नही दिया गया, जिसके चलते हमने इस्तीफा दिया। इसी तरह बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर को भी परेशान किया गया था, जिसके चलते उन्होंने कानून मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

मायावती ने कहा कि हमारे इस्तीफे से लोगों को अब समझ आ गया है, यही कारण है कि स्थानीय निकाय चुनाव में बड़ी सफलता मिली।

Top Stories