Wednesday , July 18 2018

मोरक्को के प्रधानमंत्री हरम नबवी पर हुए हमले पर शोक जताते हुए रो पड़े

मक्का: मोरक्को के प्रधानमंत्री अब्दुल्लाह बिन कैरान का कहना है कि मदीना में जो कुछ हुआ वह पागलपन की अभिव्यक्ति है।”अल अरबिया” समाचार चैनल के साथ टेलीफोनिक बातचीत में बिन कैरान का कहना था कि “मैं आप लोगों के साथ बातचीत को लेकर हिचकिचाहट का शिकार था क्योंकि इस कट्टरपंथी कार्रवाई की निंदा की अभिव्यक्ति के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।”

बिन कैरान रमजान में हरम नबवी में मुसलमानों को निशाना बनाने की कोशिश पर अपनी गंभीर हैरानी जताते हुए गलोगीर आवाज में कहा, “मैं अभिव्यक्ति की शक्ति खो चुका हूँ।”बिन कैरान ने मुसलमानों की ओर से ज़मान व मकान की पवित्रता का विचार किए बिना एक दूसरे को मारने का जिक्र करते हुए हवा के दोष पर चर्चा के दौरान ही रो पड़े।

उन्होंने यह भी कहा कि “जिन लोगों ने यह काम किया है वे सामूहिक जुनून का शिकार हैं। वे बुद्धि, तर्क, हृदय और आत्मा खो चुके हैं।”बिन कैरान ने जोर दिया कि मुसलमानों को इस अपराध, अज्ञानता, आतंकवाद, विद्रोह और भ्रष्टाचार के सामने डट जाना चाहिए जिसने हर जगह यहाँ तक कि धरती के पवित्र भाग में भी निर्दोष और मुसलमानों को अपनी चपेट में ले लिया है।

बिन कैरान का कहना था कि पूर्व से लेकर पश्चिम तक मुसलमानों को चाहिए कि वे अपने नेतृत्व के पीछे खड़े हो जाएँ ताकि धार्मिक और कानूनी अनसराम के साथ एक समुदाय के रूप में, इस आतंकवाद, अपराध और जुनून का मुकाबला किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT