Friday , June 22 2018

मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करेंगे कनाडा के PM जस्टिन त्रूदो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रूदो रविवार को मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने आ रहे हैं. पीएम जस्टिन त्रूदो सुबह 9 बजे विमान से आगरा के लिए रवाना होंगे और 10:40 बजे ताजमहल पहुंचें. जिस कारण आम सैलानियों के लिए ताज महल में एंट्री बंद रहेगी. जानकारी के मुताबिक कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रूदो अपने परिवार और प्रतिनिधिमंडल के साथ ताज महल देखने आएंगे. जिसके चलते सुबह 9:40 बजे से 11:40 तक ताज महल का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा. वहीं कनाडा के पीएम स्टिन त्रूदो के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है.

ताज महल के टिकट काउंटर खिड़कियां 1 घंटे पहले मतलब 8:40 बजे ही बंद कर दिया जाएगा. दोपहर में 11:40 तक या कनाडाई प्रधान मंत्री के वापस जाने तक ताज महल बंद रहेगा. रविवार होने के कारण प्रधानमंत्री त्रूदो का यह दौरा आम सैलानियों को परेशान करेगा. क्योकि बड़ी संख्या में सैलानी गाड़ियों और ट्रेनों के द्वारा ताज का दीदार करने के लिए यहां पहुंचते हैं. इसके अलावा एक्सप्रेस-वे से भी सैलानी उस समय आगरा पहुंचते हैं. ताज के फाटकों पर इन सैलानियों के पहुंचने के साथ भीड़ लग जाती है. अगर कहीं उनका आगरा दौरा थोड़ा लेट हो जाता है तो सैलानियों को दोपहर 1 बजे तक परेशान होना पड़ सकता है.

कनाडा प्रधानमंत्री के ताज दीदार के लिए स्मारक 2 घंटे पहले से ही बंद रहेगी. इस जानकारी के बाद टूर ऑपरेटरों ने ग्रुप के प्रोग्रामों में बदलाव किया है. जिस कारण वह दिल्ली से आगरा आने वाले सैलानियों को पहले आगरा किला और फतेहपुर सीकरी दिखाएंगे. फिर दोपहर में त्रूदो के वापस जाने के बाद वह सैलानी ताज महल का दीदार कर पाएंगे.

TOPPOPULARRECENT