मोहम्मद शमी को गिरफ्तार कर सकती है कोलकाता पुलिस, हसीन जहान ने की मांग

मोहम्मद शमी को गिरफ्तार कर सकती है कोलकाता पुलिस, हसीन जहान ने की मांग
Click for full image

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां के आरोपों को पाकिस्तानी अलिशबा ने बेबुनियाद बताया है। हसीन ने शमी और अलिशबा पर अनैतिक सम्बन्धो बनाने का और मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। इन आरोपों को अलिशबा ने टीवी चैनल के माध्यम से नकार दिया है और कहा है कि शमी कभी भी देश के साथ गद्दारी नहीं कर सकते।

टीवी पर अलिशबा के इंटरव्यू के बाद हसीन ने कोलकाता की लाल बाजार पुलिस से शमी और उनके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार करने की मांग की है। हसीन मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी कई बार मीडिया के जरिये गुहार लगा चुकीं हैं साथ ही उनके घर जाकर गार्ड को अपॉइंटमेंट के लिए लेटर भी दे चुकीं हैं। हसीन ने अलिशबा की बातों को झूठा बताया है।

शमी की पत्नी ने कोलकाता के अलीपुर कोर्ट में अपना बयान भी दर्ज कराया है। क्राइम ब्रांच ने शमी के रिश्तेदारों और पड़ोसियों से १ घंटे तक पूछताछ की है।साथ ही उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में स्थित शमी के घर पर भी कोलकाता पुलिस उनकी सम्पत्ति की जांच करने गयी है।

कोलकाता पुलिस ने BCCI से शमी के दौरों का जवाब मांगा था और भारतीय क्रिकेट बोर्ड इसका जवाब उनको दे चुकी है। क्राइम ब्रांच के जॉइंट सीपी ने बताया कि “हमको BCCI का लेटर प्राप्त हुआ जिसमे उन्होंने शमी के 17 और 18 फरवरी को दुबई में होने की बात कही है।

हम इससे जुडी सभी बातों की जांच कर रहें हैं।” बता दे की जिस समय शमी के दुबई में होने की बात कही गयी है उस समय भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रही थी और शमी उस टीम का हिस्सा नहीं थे।

इससे पहले अलिशबा ने शमी और उनकी दोस्ती को मैच फिक्सिंग के आरोपों से जोड़ने पर ऐतराज जताया था। उन्होंने बताया की हसीन के सभी आरोप गलत हैं, कोई भी मैच फिक्सिंग या पैसों का लेनदेन नहीं हुआ है।

उन्होंने यह भी कहा था कि शमी से उनका कोई भी रिश्ता नहीं हैं, वो बस उनकी फैन हैं। अलिशबा ने शमी से दुबई में मिलने की बात को स्वीकारा।उन्होंने कहा मैं उनसे फैन की हैसियत से मिली थी।

हसीन ने अपने मैच फिक्सिंग के आरोपों के साथ शमी का वॉइस मेल भी रिलीज किया था जिसमे शमी को यह कहते सुना जा सकता है कि उन्होंने अलिशबा से पैसे ले लिए हैं जो कि मोहम्मद भाई नाम के शख्स ने भेजे थे।

Top Stories