Tuesday , April 24 2018

मोहम्मद शमी पर लगे आरोप साबित हुई तो BCCI कर सकती है सख्त कार्रवाई!

पत्नि द्वारा घरेलू हिंसा और कई अन्य गंभीर आरोप लगने के बाद BCCI ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के केंद्रीय अनुबंध को आज रोक लिया है। BCCI द्वारा आज जारी की गई 26 अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शमी का नाम नहीं है।

हाल ही में अफ्रीकी दौरे पर भारत ने एकमात्र टेस्ट मैच जीता, जिसमें शमी का शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 28 रन देकर 5 विकटें ली थी।

सूची से नाम गायब होने पर लगी अटकलों के बीच BCCI के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा मारपीट और दूसरी महिलाओं के संबंध के बीच लगाए गए आरोपों के कारण BCCI ने उनका नाम रोक लिया है। BCCI ने शमी के निजी जीवन के बारे में आई रिपोर्टों को गंभीरता से लिया है।

बेशक ये उनका निजी मामला है और BCCI का उससे कुछ लेना देना नहीं। अधिकारी ने कहा कि, शमी की पत्नी ने पुलिस से मुलाकात कर शिकायत की है, इसलिए BCCI इस बात का इंतजार कर रही हैं कि इस मामले में कोई सरकारी जांच शुरू हो।

शमी का नाम कुछ समय के लिए रोका गया है। बोर्ड का इस मामले से कुछ लेना देना नहीं लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए बोर्ड को ऐसा करना पड़ा। अगर शमी के खिलाफ लगाए गए आरोप सही साबित हुए तो इससे तेज गेंदबाज शमी की छवि बिगड़ जाएगी।

बोर्ड इस बात को लेकर चिंतित है। हसीन जहां ने सोशल मीडिया पर शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा करने और दूसरी महिलाओं के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया। मगर तेज गेंदबाज ने इन आरोपों को झूठा ठहराया। जहां ने 27 वर्षीय शमी से अभी तक तलाक नहीं लिया।

TOPPOPULARRECENT