Wednesday , September 26 2018

मोहम्मद शहाबुद्दीन की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब, जानिए, क्या है पुरा मामला

राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। साथ ही अदालत ने दिल्ली पुलिस को 27 अप्रैल तक नोटिस का जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

मालूम हो कि राजद के पूर्व सांसद ने याचिका दाखिल कर अदालत से गुहार लगायी थी कि पिछले 13 महीनों से उन्हें ऐसे हिस्से में रखा गया है, जहां न तो रोशनी आती है और न ही हवा।

उन्होंने पिछले 13 माह में 15 किलोग्राम वजन घटने की बात कही है। साथ ही आशंका जतायी है कि ऐसी स्थिति में उन्हें गंभीर बीमारियां हो सकती हैं।

शहाबुद्दीन ने बताया है कि जेल में बंद छोटा राजन को जेल के अंदर टेलीविजन, किताबें और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। लेकिन, उन्हें आम कैदियों की सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं।

शहाबुद्दीन की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस पीएस तेजी की अदालत ने तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को नोटिस जारी कर 27 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

मालूम हो कि शहाबुद्दीन पर करीब 45 आपराधिक मामले चल रह हैं। दो अलग-अलग घटनाओं में तीन बेटे गंवा चुके चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू ने सुरक्षा और गवाहों को भय दिखाने के मद्देनजर याचिका दाखिल कर राजद नेता को दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखने का आग्रह किया था।

TOPPOPULARRECENT