मौजूदा दौर के लिए पैगम्बर मुहम्मद की शिक्षाएं बेहद अहमियत रखती है: गोवा की राज्यपाल

मौजूदा दौर के लिए पैगम्बर मुहम्मद की शिक्षाएं बेहद अहमियत रखती है: गोवा की राज्यपाल
Click for full image

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने रविवार को कहा कि पैगंबर मुहम्मद की शिक्षाएँ मौजूद वक़्त के लिए बेहद अहमियत और कीमत  वाली हैं, जब गुमराही के शिकार लोग दुसरे लोगों में भी बदगुमानी पैदा कर रहे हैं।

“पैगंबर मुहम्मद की शिक्षाएँ मौजूद वक़्त के लिए बेहद अहमियत और कीमत  वाली हैं, जब गुमराह और प्रतिक्रियावादी ताकतें दुसरे लोगों में भी बदगुमानी और ग़लतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रही हैं, ” गोवा की राज्यपाल ने ईद मिलाद उन नबी के मौके पर गोवा वासियों को संबोधित करते हुए कहा।

राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने कहा कि एकेश्वरवाद और मनुष्यों के बीच भाईचारा इस्लाम के दो बुनियादी सिद्धांत हैं। “हमारे देश में दुनिया के हर धर्म को मानने वाले लोग रहते हैं, और उन्हें यहाँ अपनी जगह पर गर्व के है। विभिन्न धर्म में आस्था रखने वाले भारतीय नागरिकों ने आपसी सद्भाव, भाईचारे और सहिष्णुता के साथ एक साथ रहना सीख लिया है,” राज्यपाल सिन्हा ने कहा।

“आज, हमारे देश के प्रयास राष्ट्रिय एकता और एकीकरण की तरफ निर्देशित हैं, ऐसे में हमें चाहिए कि हम हर धर्म की अच्छाइयों को अपनाते हुए इन प्रयासों को और मजबूती प्रदान करें, ” राज्यपाल ने कहा।

Top Stories