मौलाना वली रहमानी ने ‘ट्रिपल तलाक बिल’ पर लिया यू-टर्न, आंदोलन किया बंद!

मौलाना वली रहमानी ने ‘ट्रिपल तलाक बिल’ पर लिया यू-टर्न, आंदोलन किया बंद!
Click for full image

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए मोदी सरकार के ट्रिपल तलाक विधेयक के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन बंद कर दिया है। बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में देश भर में ट्रिपल तलाक विधेयक के विरूद्ध किए गए सभी आंदोलनों को बंद करने का निर्देश दिया है।

आंदोलन पर यू-टर्न के बारे में मौलाना रहमानी ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। दिलचस्प है कि कल के लिए निर्धारित 4 अप्रैल के विरोध को उनके वाईंडअप से छूट दी गई है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विरोध के मामलों में मुस्लिम महिलाओं को शामिल करने के बोर्ड के फैसले को कई तिमाहियों से आलोचना की जा रही है। इसके विपरीत मौलाना रहमानी ने दिल्ली-एनसीआर के आसपास के समुदाय के शुभचिंतकों से अपील की कि मुस्लिम महिलाओं को रामलीला मैदान में बड़ी संख्या में लाने के लिए और इस आयोजन को एक शानदार सफलता मिली।

मौलाना ने पूरे देश में अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के तहत ट्रिपल तालाक विधेयक के खिलाफ सभी विरोधियों और आंदोलनों को बंद करने के अपने अचानक निर्णय के पीछे कारण का उल्लेख नहीं किया, और न ही उन्होंने स्पष्ट किया कि विरोध और आंदोलनों का लक्ष्य हासिल किया गया है या नहीं।

(यह लेख मुस्लिम मिरर डॉट कॉम पर प्रकाशित किया गया था)

Top Stories