Monday , December 18 2017

मौसम महकमा का अलर्ट, आज भी आंधी-बारिश

आफत इंतेजामिया महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी व्यास जी ने बताया कि आंधी की जानकारी मौसम महकमा ने पहले ही दे दी थी। बुध तक ऐसे हालात बने रहने की उम्मीद है। हम लोगों से अलर्ट रहने की दरख्वास्त करते हैं। सूबे में फिर तबाही लेकर आई आंध

आफत इंतेजामिया महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी व्यास जी ने बताया कि आंधी की जानकारी मौसम महकमा ने पहले ही दे दी थी। बुध तक ऐसे हालात बने रहने की उम्मीद है। हम लोगों से अलर्ट रहने की दरख्वास्त करते हैं। सूबे में फिर तबाही लेकर आई आंधी, बारिश हुई, बिजली भी गिरी : मुजफ्फरपुर, गया, नालंदा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, लखीसराय व चम्पारण में सबसे ज्यादा असर, काफी तादाद में घर गिरे, सड़कों में रुकावट बनी रही।

मुजफ्फरपुर में मंगल दोपहर आई आंधी-पानी के दौरान मुशहरी थाना इलाक़े के रोहुआ गांव में ठनका गिरने से दो चचेरे भाईयों की मौत हो गई। वहीं एक संगीन तौर से जख्मी हो गया जिसे एसकेएमसीएच में एड्मिट कराया गया। तीनों आम के बागीचे में रखवाली कर रहे थे। राेहुआ राजाराम गांव के आनंद पासवान अपने बेटे सुधीर कुमार और भतीजा सचिन कुमार के साथ बागीचे में आम की रखवाली कर रहे थे। तीनों बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे छिप गए। उसी वक़्त ठनका गिर गया। सुधीर और सचिन की मौत हो गई।

गया में कई घर हुए तबाह

गया जिले में मंगल की दोपहर में आई तेज आंधी से भारी तबाही मची। फतेहपुर में एक खातून की मौत हो गई, जबकि जिले के मुखतलिफ़ हिस्सों में कई झोपड़ियां तबाह हो गईं। मकान और सड़क पर पेड़ गिरने से भी भारी नुकसान हुई है। आंधी की रफ्तार 80-85 किलोमीटर/घंटा तक दर्ज़ की गई।

फतेहपुर थाना इलाक़े के एकम्बा गांव में आंधी से गोलू मांझी के घर पर लगे सीमेंट का शेड उखड़कर नीचे गिर गया। इसमें दबकर उसकी बीवी की मौत हो गई। गया शहर के सराय रोड में मजार की छत पर पेड़ गिर जाने से नुकसान पहुंची है।

लखीसराय में ठनका गिरने से सूर्यगढ़ा ब्लॉक के मुखतलिफ़ गांवों में एक लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गई व एक के जख्मी होने की इत्तिला है। अबगिल रामपुर पंचायत के हुसैना गांव की 18 साला नेहा कुमारी, गोपालपुर पंचायत के नंदपुर गांव के मंटुन सिंह उर्फ गोविंद सिंह व माणिकपुर के अजीत कुमार की मौत हो गई।
बिहारशरीफ के इब्राहिमपुर गांव में ठनका से सुरेन्द्र पंडित की 12 साला बेटी रंजू कुमारी की मौत हो गई। एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा ने बच्ची के अहले खाना को चार लाख की मुआवजा रकम का चेक सौंपा। वहीं ठनका से बेगूसराय में विजय कुमार मिश्र की मौत हो गई।

TOPPOPULARRECENT