Saturday , November 25 2017
Home / International / म्यांमार में नौका पलटने से 14 लोग मरे, सैकड़ो लापता

म्यांमार में नौका पलटने से 14 लोग मरे, सैकड़ो लापता

म्यांमार में यात्रियों से भरी एक नाव शनिवार को चिन्दविन नदीं में डूब गई। इस पर शिक्षक, छात्र और काम करने वाले मजदूर सवार थे। सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि नाव होमालिन से मोनेवा शहर के लिए जा रही थी। स्थानीय राहत और पुनर्वास विभाग के निदेशक सा विली फ्रिएंट ने कहा कि अब तक हमें नदी से 14 शव मिले हैं, पर अभी उनकी पहचान होनी बाकी है।

एक अनुमान के मुताबिक इस जहाज पर लगभग 240-250 लोग सवार थे, हालांकि नाव में 100 लोगों के सवार होने की क्षमता थी। सा विली फ्रिएंट ने कहा कि इसमें मुख्य रूप से यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र और स्कूल के शिक्षक थे। उन्होंने कहा कि नाव पर 70 से 80 यूनिवर्सिटी छात्र, 30 स्कूल शिक्षक और कुछ डॉक्टर रहे होंगे।

अब तक बचाव दल ने कुल 154 लोगों को बचाया है, जबकि 100 लोगों के मरने की संभावना जाताई गई है। म्यांमार इससे पहले भी ऐसे घटनाओं का गवाह रहा है। पिछले दिनों रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर जा रहा एक जहाज पश्चिमी अराकान में डूब गया था। म्यांमार में मुस्लिम अल्पसंख्यक समूह पर चरमपंथी बौद्धों का हमला आए दिन होता रहा है। अब तक हिंसा प्रभावित म्यांमार से लगभग 100,000 मुस्लिम पलायन कर चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT