मग़रिबी बंगाल में मज़ीद 17 बच्चे फ़ौत , जुमला हलाकतें 30

मग़रिबी बंगाल में मज़ीद 17 बच्चे फ़ौत , जुमला हलाकतें 30
कोलकता 29 अक्टूबर (पी टी आई) बर्दवान मैडीकल कॉलिज हॉस्पिटल में 13 नोमोलूद और कोलकता के बी सी राय हॉस्पिटल बराए इतफ़ाल में मज़ीद 4 नोमोलूद बच्चे आज फ़ौत हो गई। इस तरह आज एक दिन में फ़ौत होने वाले बच्चों की दो सरकारी हॉस्पिटल्स में जुमला ताद

कोलकता 29 अक्टूबर (पी टी आई) बर्दवान मैडीकल कॉलिज हॉस्पिटल में 13 नोमोलूद और कोलकता के बी सी राय हॉस्पिटल बराए इतफ़ाल में मज़ीद 4 नोमोलूद बच्चे आज फ़ौत हो गई। इस तरह आज एक दिन में फ़ौत होने वाले बच्चों की दो सरकारी हॉस्पिटल्स में जुमला तादाद 30 हो गई।

बी सी राय हॉस्पिटल में गुज़शता 4 दिन से मुसलसल बच्चों की अम्वात वाक़्य हो रही है, जिस की बिना पर बच्चों के सरकारी हॉस्पिटल्स में हिफ़्ज़ान-ए-सेहत के इंतिज़ामात मुश्तबा हो गए हैं जबकि ओहदेदारों का दावा हीका ये कोई ग़ैरमामूली बात नहीं है।

रियास्ती हुकूमत ने भी हॉस्पिटल के अमला को बेक़सूर क़रार दिया है। मर्कज़ी वज़ीर-ए-सेहत ग़ुलाम नबी आज़ाद ने हालाँकि रियास्ती हुकूमत से इस बारे में रिपोर्ट तलब की है, लेकिन उन्होंने भी सरकारी हॉस्पिटल्स में किसी कोताही ना होने का इद्दिआ किया है।

डिप्टी डायरैक्टर मैडीकल एजूकेशन शांता बनर्जी और हीलत कमिशनर दिलीप घोष ने चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी को अपनी रिपोर्ट रवाना करती है। चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी ने कहा कि हॉस्पिटल की जानिब से ईलाज और देख भाल में कोई कोताही नहीं की गई ।

Top Stories