Thursday , September 20 2018

यतीम ख़ाने की लड़कियों के साथ जिन्सी ज़्यादती : चार गिरफ़्तार

नासिक ( महाराष्ट्रा) 28 मार्च : जय‌ आनंद नामी एक अनाथ आश्रम ( यतीमख़ाना) के चार मुलाज़मीन को यतीम ख़ाना में प्रवरिश पारही 6 ता 14 साल के दरमयान की एक दो नहीं बल्कि 34 लड़कियों के साथ जिन्सी ज़्यादती करने पर गिरफ़्तार किया गया है । उन्हें कल एक मुक़ामी अदालत में पेश किया गया था ।

उन्हें 30 मार्च तक पुलिस तहवील में देदिया गया । जय‌ आनंद अनाथ आश्रम जय कालीका माता एजूकेशन ट्रस्ट की जानिब से चलाये जाते है । मुतास्सिरा लड़कियों की जानिब से एक तहरीरी शिकायत दर्ज करवाई गई थी और ये शिकायत उस वक़्त दर्ज करवाई गई थी जब चाइल्ड वेलफ़ीय‌र कमेटी की एक टीम ने वहां का दौरा किया और उन्हें ये मालूम हुआ कि लड़कीयों के साथ जिन्सी ज़्यादती की गई है ।

पुलिस ने बताया कि तमाम लड़कियों को तिब्बी मुआइना केलिए नासिक सियोल हॉस्पिटल रवाना किया गया जबकि यतीमख़ाना के गिरफ़्तार शूदा मुल्ज़िमीन के नाम भाव‌ साहिब थोरट संतोष थोरट जगन नाथ भाले राव‌ और हरीश पाटल बताए गए हैं । डिस्ट्रिक्ट वीमन चाइल्ड डीवलपमेंट ऑफीसर दिलीप हीवराले ने भी लड़कियों के साथ जिन्सी ज़्यादती करने की एक शिकायत दर्ज करवाई थी ।

क्योंकि महाराष्ट्रा नवनिर्माण सैना MNS) की सिटी वीमन विंग ने सोश्यल वेलफ़ीय‌र ऑफीसर का घेराव‌ करते हुए माँग‌ किया था कि अनाथ आश्रम में लड़कियों के साथ जिन्सी ज़्यादती करने वाले ख़ातियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाय ।

TOPPOPULARRECENT