Wednesday , April 25 2018

यमनी फोर्स का अल कायदा के खिलाफ यूद्ध समाप्त करने कि घोषणा

Yemeni soldiers man a checkpoint in al-Mahfad in the southern Yemeni province of Abyan May 23, 2014. Picture taken May 23, 2014. To match Insight YEMEN-CAMP/ REUTERS/Khaled Abdullah (YEMEN - Tags: MILITARY POLITICS CIVIL UNREST)

रियाद : अरब गठबंधन सेनाओं द्वारा समर्थित यमनी बलों ने अबयान में अलकायदा से मुक्त करने के लिए रिकार्ड समय में बड़ी जीत हासिल करने के लिए ऑपरेशन स्वीपिंग टोरेंट शुरू किया था, जो अब समाप्त हो चुका है। संयुक्त अरब अमीरात की समाचार एजेंसी ने कहा कि अल महफद जिला अबयान का सबसे बड़े जिलों में से है और वादी हम्रा को अल-कायदा से पूरी तरह से शुद्ध कर दिया गया है।

ऑपरेशन स्वीपिंग टोरेंट यमन में सबसे महत्वपूर्ण सैन्य अभियानों में से एक था क्योंकि यह अबयान और शाबवा में अल-क़ायदा की उपस्थिति को खत्म करने में सफल रहा है। हादरामौत में वादी अल मसिनी को भी ऑपरेशन निर्णायक तलवार के दौरान अल-क़ायदा को निकाल दिया गया था।

समूह के खिलाफ कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में मिसाइलों, गोला-बारूद और विस्फोटक युक्त गोदामों को जब्त कर लिया गया है और कमांडरों सहित कई अलकायदा के सदस्य मारे गए या हिरासत में लिए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT