यमन के शिया विद्रोहियों के मिसाइल को सऊदी अरब ने बीच में गिराया

यमन के शिया विद्रोहियों के मिसाइल को सऊदी अरब ने बीच में गिराया

रियाद। सऊदी अरब ने कहा है कि उसने यमन के शिया विद्रोहियों द्वारा दागी गई एक मिसाइल को बीच में गिरा दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सऊदी अरब साम्राज्य की स्थापना के उपलक्ष्य में देशव्यायी जश्न के बीच देश को निशाना बनाकर दागी गई यमन विद्रोहियों के एक मिसाइल को बीच में ही रोक दिया गया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरब सैन्य गठबंधन के हवाले से बताया सऊदी की प्रेस एजेंसी ने बताया कि बैलेस्टिक मिसाइल खमिस मुशैत को निशाना बनाकर दागी गई थी, जहां यमन में अभियान चलाने के लिए सदी नेतृत्व वाले गठबंधन का मुख्य वायुसैनिक अड्डा है।

इसने बताया कि इससे पहले की मिसाइल कोई नुकसान पहुंचा पाती, उसे बीच में ही मार गिराया गया। SPA ने बताया कि सऊदी रॉयल एयर फोर्स ने यमन सीमा क्षेत्र के भीतर से बैलेस्टिक मिसाइल दागे जाने का पता लगाया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद गठबंधन बलों ने मिसाइल दागे जाने वाले स्थान को निशाना बनाया। सऊदी अरब में राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर जब समूचे साम्राज्य में कॉन्सर्ट, लोक नृत्य एवं आतिशबाजी का आयोजन चल रहा था, उसी दौरान यह हमला किया गया था।

सऊदी गठबंधन शिया विद्रोहियों, जिन्हें हूती के नाम से जाना जाता है, से मार्च 2015 से ही लड़ रहा है। इस लड़ाई में 10,000 से भी ज्यादा आम नागरिक मारे गए हैं।

Top Stories