यमन: गठबंधन सेना के हमले में नजरान में 64 हूसी विद्रोही मारे गए

यमन: गठबंधन सेना के हमले में नजरान में 64 हूसी विद्रोही मारे गए
Click for full image

यमन में संवैधानिक सरकार की बहाली के लिए सैन्य अभियान में शामिल अरब गठबंधन सेना ने एक बयान में कहा है कि यमन और सऊदी अरब के बीच सीमांत शहर नजरान में हमले की योजना बनाने वाले हूसीयों को बमबारी करके कम से कम 64 विद्रोहियों को मार दिया गया है।

अल अर्बिया टीवी की रिपोर्ट में बताया गया है कि गठबंधन सेना ने गुरुवार को नजरान के तटीय क्षेत्र में एक छिपने की जगह पर हमला करके सऊदी अरब पर हमले की योजना बनाने वाले हूसीयों की बड़ी संख्या को मृत और घायल कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार सऊदी सेना द्वारा विद्रोहियों छिपने की जगह की पहचान की गई जिसके बाद ऑपरेशन में तोपखाने और अपाचे हेलीकाप्टरों ने भाग लिया। आपरेशन में 64 विद्रोहियों को मार देने के बाद कई को हिरासत में भी लिया गया है जबकि छिपने की जगह से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी कब्जे में ले लिया गया है।

उधर एक दूसरी घटना हूसी विद्रोहियों ने पूर्व राष्ट्रपति अली सालेह के वफ़ादार रिपब्लिकन गार्ड के 11 तत्वों को धोखाधड़ी के आरोप में मौत के घाट उतार दिया है। रिपोर्टों के अनुसार हूसीयों का कहना है कि नजरान के पास होने वाली गठबंधन सेना की कार्रवाई को रोकने में विफलता पर पूर्व राष्ट्रपति के वफादारों की हत्या की गई है।

Top Stories