Saturday , December 16 2017

यमन में सऊदी हमलों के खिलाफ एक बड़ी रैली

सना: यमन की राजधानी सना में हजारों शिया विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति सालेह के समर्थकों ने सऊदी हमलों की निंदा में एक बड़ी रैली निकाली। यह पिछले कई वर्षों में राष्ट्रपति सालेह के समर्थकों का सबसे बड़ा प्रदर्शन था।

शनिवार हजारों लोगों ने यमन की राजधानी सना में शिया होती विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह के समर्थन में रैली निकाली। पिछले महीने सालेह और विद्रोहियों ने आयोजित क्षेत्रों में सरकार स्थापित करने की घोषणा की थी जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त यमन की सरकार और संयुक्त राष्ट्र ने खारिज कर दिया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

होतयों ने सन् चौदह में सना पर कब्जा किया था। पिछले साल मार्च से सऊदी अरब और अमेरिकी समर्थित गठबंधन विद्रोहियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई जारी रखे हुए है।

सप्ताह ही को सऊदी सैन्य गठबंधन ने सना में राष्ट्रपति भवन पर हवाई बमबारी भी की। इन हमलों में मारे गए लोगों की सही संख्या का निर्धारण नहीं किया जा सका है। सऊदी अधिकारियों का कहना है कि होतयों ने नजरान के क्षेत्र में एक मिसाइल से हमला किया जिससे एक सऊदी नागरिक मरे जबकि पांच सऊदी और एक पाकिस्तानी घायल हुए।कुछ सप्ताह पहले उम्मीद पैदा हो चली थी कि यमन में संयुक्त राष्ट्र की शांति प्रयास सफल हो पाएंगी। लेकिन एसा कुछ नहीं हुआ.

TOPPOPULARRECENT