यमन युद्ध: सऊदी अरब को तुरंत हथियार की बिक्री बंद की जाए, उठी मांग!

यमन युद्ध: सऊदी अरब को तुरंत हथियार की बिक्री बंद की जाए, उठी मांग!
Click for full image
Saudi army artillery fire shells towards Yemen from a post close to the Saudi-Yemeni border, in southwestern Saudi Arabia, on April 13, 2015 . Saudi Arabia is leading a coalition of several Arab countries which since March 26 has carried out air strikes against the Shiite Huthis rebels, who overran the capital Sanaa in September and have expanded to other parts of Yemen. AFP PHOTO / FAYEZ NURELDINE / AFP PHOTO / FAYEZ NURELDINE

अंतर्राष्ट्रीय सहायता संस्था आक्सफ़ॉम ने अमरीका और यूरोपीय देशों से मांग की है कि वह यमन में युद्ध अपराध के दृष्टिगत सऊदी अरब को हथियारों की सप्लाई तुरंत बंद कर दें।

आक्सफ़ॉम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यमन में हर तीन घंटे में एक आम नागरिक मारा जा रहा है और बहुत से लोग भूखमरी और बीमारियों के कारण अपनी जानों से हाथ धो रहे हैं।

बयान में यह बात बल देकर कही गयी है कि अमरीका, ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देश, यमन युद्ध में आम नागरिकों की जानों की रक्षा के लिए, सऊदी अरब को हथियारों की सप्लाई बंद करें।

अंतर्राष्ट्रीय सहायता संस्था आक्सफ़ॉम 15 कल्याणकारी संस्थाओं पर आधारित एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन है जो दुनिया के 98 देशों में निर्धनता, भूख और बीमारियों के विरुद्ध संघर्ष कर रही है।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories