यहां चुंबन से करते हैं ड्रग्स की सप्लाई, इस नशीले चुंबन से हुई प्रेमी की मौत

यहां चुंबन से करते हैं ड्रग्स की सप्लाई, इस नशीले चुंबन से हुई प्रेमी की मौत
Click for full image
Prisoner Ronald Gallagher and wife holding hands. (Photo by Michael Rougier/Time Life Pictures/Getty Images)

ऑरेगन (अमेरिका) : जेल में बंद प्रेमी से विदा लेते वक्त प्रेमिका ने उसे चूमा. चुंबन के कुछ घंटों बाद प्रेमी की मौत हो गयी. जांच के दौरान पता चला कि चुंबन नशीला था. अमेरिकी राज्य ऑरेगन की पुलिस के मुताबिक एंथनी पावेल जेल में एक कैदी के रूप में बंद था और उसकी प्रेमिका मेलिसा एन ब्लेयर उससे जेल में मिलने गई थी मुलाकती के बाद बहुत देर तक एक दूसरे को चूमा. इस दौरान मेलिसा ने मैथ नाम की ड्रग्स भरे सात बैलून एंथनी के मुंह में डाले. यह ड्रग्स सप्लाई करने का तरीका था. लेकिन इस बार एक बड़ी चूक हो गयी. कुछ ही देर बाद दो बैलून एंथनी के पेट में फट गए. अभियोजन पक्ष के मुताबिक पेट में मैथ का जहर फैलने से एंथनी की मौत हो गई.

जांच में पता चला कि एंथनी समेत कई कैदी जेल में नशे के लिए ऐसी ही तरकीबों का सहारा लेते थे. अदालत में इस बात पर खूब बहस हुई कि एंथनी अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार है या नहीं और मेलिसा ने स्वेच्छा से ड्रग्स की सप्लाई की या नहीं. मेलिसा का बचाव कर रहे वकील ने कहा, उसने वही किया जो उनसे कहा गया.

जिरह पूरी होने के बाद मेलिसा को दो साल की जेल की सजा सुनाते हुए जिला जज मार्को हेर्नांडेज ने कहा, यह दुखद है और जो कुछ भी हुआ उसके लिए वह खुद जिम्मेदार है. कोर्ट ने मेलिसा को सजा के साथ साथ तीन साल तक मनोचिकित्सा कराने का भी आदेश दिया.
41 साल का एंथनी अपनी सास की हत्या का दोषी था और ताउम्र कैद की सजा काट रहा था.

Top Stories