यह बजट देश को विकास के पथ पर आगे ले जाएगा- पीएम मोदी

यह बजट देश को विकास के पथ पर आगे ले जाएगा- पीएम मोदी
Click for full image

नई दिल्ली। धानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बजट को भविष्योन्मुखी करार देते हुए कहा कि यह बजट गांव, गरीब, किसान, दलित, पीडि़त, शोषित, वंचित, युवाओं और महिलाओं की आशा, आकांक्षा को पूरा करेगा, साथ ही रोजगार सृजन, पारदर्शिता, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट सरकार की ओर से पिछले ढाई वर्षो में किये गए कार्यो और भविष्य में उठाये जाने वाले कदमों के बीच कड़ी है जो देश को विकास के पथ पर आगे ले जायेगा ।

वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा आज लोकसभा में वर्ष 2017-18 का बजट पेश करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘यह हमारे भविष्य का बजट है, नई पीढ़ी का बजट है, किसानों का बजट है, शहरी और ग्रामीण विकास तथा उद्यमिता को आगे बढ़ाने वाला बजट है।’ जेटली द्वारा पेश बजट को अच्छा करार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश का तीव्र विकास सुनिश्चत करेगा, रोजगार के नये अवसर पैदा करेगा और किसानों की आय को दोगुना करेगा।

उन्होंने कहा कि इससे गांव की स्थिति में बहुत बड़ा बदलाव आयेगा, गांव के लोगों की जीवन शैली में बदलाव आयेगा और उनकी वित्तीय स्थिति भी बदलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट प्रस्ताव के माध्यम से राजकोषीय घाटे को बढ़ाये बिना मध्यम वर्ग की आय में वृद्धि करने का प्रयास किया गया है।

Top Stories