युवक को बेरहमी से पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज, वीडियो हुआ था वायरल !

युवक को बेरहमी से पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज, वीडियो हुआ था वायरल !

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में साकरपार थानाक्षेत्र के एक गांव में 25 वर्षीय युवक की दो पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद पुसिल प्रशासन ने दोनों को निलंबित कर दिया है। इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। युवक अपने दोपहिया वाहन के कागजात पुलिस को नहीं दिखा पाया था, जिसके बाद वहां मौजूद दो पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई कर दी।

युवक की शिकायत के बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर

पुलिस अधीक्षक धरमवीर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र मिश्र और हेड कॉन्स्टेबल महेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि युवक की लिखित शिकायत पर दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर लिख ली गई है।

पूछताछ के बाद अगले ही दिन निलंबित दोनों को किया गया निलंबित

एसपी ने बताया कि शुरुआती जानकारी के आधार पर दोनों पुलिसकर्मियों को 11 सितंबर को पुलिस लाइन में भेज दिया गया था और प्राथमिक पूछताछ के बाद अगले ही दिन निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने ये भी बताया कि सब इंस्पेक्टर मिश्रा और हेड कांस्टेबल प्रसाद के खिलाफ शुक्रवार को आईपीसी की धारा 166 (चोट पहुंचाने के इरादे से सार्वजनिक सेवा अवज्ञा कानून), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा), 504 (शांति भंग) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

मंगलवार की है घटना

घटना बीते मंगलवार की है, जब सिद्धार्थनगर जिले के साकरपार चौकी प्रभारी और हेडकांस्टेबल ने बाइक का कागज न दिखा पाने पर एक युवक को उसकी मासूम भतीजी के सामने सड़क पर गिराकर लात-घूंसों से पीटा। मारने के लिए दरोगा युवक के कंधे पर बैठ गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने और हर तरफ से आलोचना होने के बाद मारपीट करने वाले दरोगा और हेड कांस्टेबल को पहले लाइन हाजिर किया गया, इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

वीडियो में सामने आई वारदात 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि युवक रिंकू पांडेय उस समय पुलिसकर्मियों को वाहन के कागजात नहीं दिखा सका था। इसी बात पर उन्होंने रिंकू की बर्बरतापूर्वक से पिटाई की। वीडियो में युवक पुलिसकर्मियों के सामने गिड़गिड़ाता नजर आ रहा है।

लोगों ने बयान की कांस्टेबल की गुंडागर्दी

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को सीओ बांसी मौके पर जांच करने पहुंचे तो लोगों ने चौकी प्रभारी और हेड कांस्टेबल की गुंडागर्दी बयां की। लोगों ने बताया कि दोनों ने युवक को बेरहमी से मारा। जबकि बात सिर्फ कागजात दिखाने की थी। इसके बाद एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने गुरुवार को सकारपार चौकी प्रभारी वीरेंद्र मिश्र और हेड कांस्टेबल महेंद्र प्रसाद को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया।

Top Stories