युवा वाहिनी के सदस्यों ने कमरे में घुस कर एक जोड़े पर हमला किया

युवा वाहिनी के सदस्यों ने कमरे में घुस कर एक जोड़े पर हमला किया
Click for full image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ‘योगी आदित्यनाथ’ द्वारा स्थापित हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मेरठ के शास्त्री नगर में एक घर में घुसकर एक मुस्लिम जोड़े को ‘प्यार जिहाद’ के संदेह में घर से बहार खींच कर कथित रूप से बहुत पीटा।

महिला को रिहा किया दिया गया था परन्तु उसके पुरुष मित्र को अश्लीलता के आरोप मे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

जोड़ा जिन्होंने वयस्कों के लिए सहमति व्यक्त की थी उन्हें एचवाईवी के सदस्यों द्वारा पुलिस को सौंप दिया गया था। मेरठ शहर के पुलिस अधीक्षक ‘आलोक प्रियदर्शी’ ने मीडिया से कहा कि गिरफ्तार पुरुष को मंगलवार को रिहा कर दिया गया था।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर परिचालित है जिसे देख कर पता चलता है की एचवाईवी के सदस्य उस जोड़े के घर मे जबरदस्ती घुसे और फिर उन्होंने उनसे सवाल पूछे जैसे की “आपका नाम क्या है? आप यहां पर क्या कर रहे हैं? क्या आप परिवर्तित हैं? ”

एचवाईवी के सदस्यों के मुताबिक, जोड़ा एक “समझौता” वाली स्थिति में पाया गया था जब वे स्थानीय निवासियों के साथ उनके घर मे घुसने के लिए मजबूर हो गए थे ।

पश्चिमी यू.पी. के एचवाईवी के प्रमुख ‘नागेंद्र प्रताप सिंह तोमर’ बड़ी संख्या में एचवाईवी के कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने ‘द हिंदू’ को बताया कि स्थानीय निवासी “परेशान” थे की ‘वसीम’ जो शास्त्रीनगर में एक किरायेदार के रूप में रहता था वह अपनी महिला मित्र को घर लाता था।

उन्होंने कहा: “यह बच्चों और पड़ोस के लोगों पर बुरा प्रभाव डालता है। इसलिए मंगलवार को जब हम कुछ धार्मिक समारोह के लिए आसपास के इलाके में गए थे तब यहाँ के निवासियों ने हमे बताया कि उनके क्षेत्र में ऐसा कुछ चल रहा है तभी हमने हस्तक्षेप किया। ”

उन्होंने दावा किया कि एचवाईवी  सदस्यों द्वारा जोड़े को पीटा नहीं गया था।

Top Stories