Sunday , December 17 2017

यूएई: पाकिस्तानी युवक की हत्या में दस भारतीयों को सजा ए मौत

चंड़ीगढ़। पंजाब राज्य के अलग-अलग हिस्सों से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में काम करने के लिए गए दस युवकों को वहां की अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। ये सजा एक पाकिस्तानी युवक का कत्ल कर देने के जुर्म में दी गई है।

अदालत ने सभी 10 लोगों को सजा 26 अक्टूबर को सुनाई है, लेकिन मामला मीडिया में नहीं आ पाया था। पंजाब में रहने वाले इन युवकों के परिजनों के भारत और पंजाब की सरकार से इन युवको बचाने की गुहार लगाए जाने के बाद मामला सुर्खियों में आया है।
ये मामला 2015 का है। 2015 के मध्य में पाकिस्तानी युवक की हत्या हुई थी। इन युवकों का पाकिस्तानी युवक के साथ शराब की ब्रिकी को लेकर किसी बात पर झगड़ा हुआ था। इसी झगड़े में पाकिस्तानी युवक की हत्या की गई थी। जिसमें 10 भारतीयों को दोषी पाया गया है।

जिन 10 लोगों को सजा सुनाई गई है, वो सभी वहां प्लंबर, राज मिस्त्री, बढ़ई और मजदूरी का काम करते थे। परिजन लगातार भारतीय सरकार से इन युवकों को किसी भी तरह बचा लेने की गुहार लगा रहे हैं।

दुबई के होटल व्यवसायी एसपी सिंह ओबरॉय इन युवकों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। एसपी सिंह पहले भी संयुक्त अरब अमीरात में भारतीयों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ते रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT