Monday , December 18 2017

यूक्रेन में सरकारी फ़ौज का हेलीकॉप्टर मार गिराया गया

यूक्रेन के एक लीडर ने बताया कि मशरिक़ी यूक्रेन में बाग़ीयों ने सरकारी फ़ौज के एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया है जिस के नतीजा में एक जनरल के बशमूल 14 सिपाही हलाक होगए हैं। मशरिक़ी शहर सलू यानसिक़ में घमसान की लड़ाई बाग़ीयों और फ़ौज के माबैन च

यूक्रेन के एक लीडर ने बताया कि मशरिक़ी यूक्रेन में बाग़ीयों ने सरकारी फ़ौज के एक हेलीकॉप्टर को मार गिराया है जिस के नतीजा में एक जनरल के बशमूल 14 सिपाही हलाक होगए हैं। मशरिक़ी शहर सलू यानसिक़ में घमसान की लड़ाई बाग़ीयों और फ़ौज के माबैन चल रही है जिस के दौरान इस हेलीकॉप्टर को मार गिराया गया है।

यूक्रेन के कारगुज़ार सदर ओलीसानडर टरचीनोफ़ ने पार्लीयामैंट के इजलास में बताया कि बाग़ीयों ने एक पोर्टेबुल आवर डीफ़ैंस मीज़ाईल का इस्तिमाल करते हुए हेलीकॉप्टर को मार गिराया है । उन्हों ने बताया कि जनरल विलोद मीर कलचीटसकी महलूकीन में शामिल हैं।

इस कार्रवाई में जुमला 14 सिपाही मारे गए हैं। सलू यानिसक़ मुवाफ़िक़ रूस तख़रीब कारों और सरकारी अफ़्वाज के माबैन लड़ाई का मर्कज़ बिन गया है । यहां हालिया हफ़्तों में घमसान की लड़ाई शुरू हुई है ।

ये शहर रूसी सरहद से 160 कीलोमीटर के फ़ासले पर वाक़िफ़ है और यहां मुसलसल झड़पें होती रही हैं। रिहायशी इलाक़ों में मुसलसल शलबारी और मोर्टार फायरिंग सरकारी फ़ौज कीजानिब से की जाती रही है । इस कार्रवाई के नतीजा में कुछ शहरी अम्वात हुई हैं और कुछ शहरी यहां से फ़रार भी होचुके हैं

TOPPOPULARRECENT